अलगाववादियों की रैली को पुलिस ने रोका
अलगाववादियों की रैली को पुलिस ने रोका
Share:

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा बलों ने मोर्चा संभाल रखा है। इस दौरान पुलिस का भी कड़ा बंदोबस्त है। पुलिस ने यहां पर प्रदर्शन कर रहे अलगाववादियों को रोकते हुए उनकी रैली को असफल कर दिया। इतना ही नहीं अलगाववादी संगठन हुर्रियत काॅन्फ्रेंस के दोनों ही घटक दलों ने कश्मीर को लेकर जनमत संग्रह करवाने की मांग की थी और शनिवार वर रविवार को रैली निकाले जाने का आह्वान किया था लेकिन कश्मीर में तनावपूर्ण स्थिति को देखते हुए रैली को निकालने नहीं दिया गया।

दरअसल हुर्रियत काॅन्फ्रेंस आतंकी संगठन हिजबुल मुजाहिदीन के आतंकी बुरहान वानी के समर्थन में विरोध प्रदर्शन कर रहा है। बुरहान वानी को 8 जुलाई को एनकाउंटर में मार दिया गया। हुर्रियत काॅन्फ्रेंस के दोनों धड़ों के नेता सैयद अली शाह गिलानी व मीरवाइज मौलवी उमर फारूक नजरबंद हैं। दूसरी ओर जम्मू कश्मीर लिबरेशन फ्रंट के प्रमुख मोहम्मद यासीन मलिक जेल में बंद हैं।

यहां पर प्रदर्शन को रोकने के लिए सुरक्षा का व्यापक इंतजाम किया गया है। प्रदर्शनकारियों को रोकने के लिए एहतियातन कई क्षेत्रों में सड ़कें सील कर दी गई हें। जिसके कारण रैली को असफल करने के लिए सड़कों के बीच बुलेटप्रूफ वाहन तैनात कर दिए गए हैं। राज्य के कोर्ट रोड, कोकर बाजार, अबी गुजर, जंगलेट गली, मैसुमा, हाजी मस्जिद और बादशाह चैक के निवासियों को घरों में रहने के निर्देश दिए गए हैं।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -