फर्जी प्रमाण पत्र बनाने वाले पुलिस की गिरफ्त में, ऐसे करते थे दस्तावेज तैयार
फर्जी प्रमाण पत्र बनाने वाले पुलिस की गिरफ्त में, ऐसे करते थे दस्तावेज तैयार
Share:

इंदौर/ब्यूरो। आरटीओ में लाइसेंस नवीनीकरण के लिए फर्जी मेडिकल प्रमाण पत्र बनाने वाले सात लोगों को पुलिस ने पकड़ा है। आरोपित लंबे समय से यह फर्जीवाड़ा कर रहे थे। इधर तेजाजी नगर थाना पुलिस को जानकारी मिली है कि आरटीओ में फर्जी तरीके से बीमा पालिसी तैयार करने और पीयूसी कार्ड तैयार करने का काम भी चल रहा है। इसमें कुछ लोगों के नाम भी पुलिस को मिले हैं।

पुलिस ने बताया कि सूचना के बाद अनिल जगमकर, अमर सुनहरे, शरीफ एहमद नूर, राजूसिंह तोमर, राहुल प्रजापत, फिरोज सईद खान और रोहित माठे को गिरफ्तार किया है। आरोपित लाइसेंस नवीनीकरण के लिए इस तरह का फर्जीवाड़ा करते थे। उन्होंने आरटीओ कार्यालय के कुछ एवजियों के नाम भी पुलिस को बताए हैं जो इस तरह फर्जीवाड़ा में उनका साथ देते थे। अब पुलिस इसकी जांच कर रही है। इधर सूत्रों ने बताया कि बीमा पालिसी के नाम पर भी जमकर फर्जीवाड़ा चल रहा है। दरअसल पुराने वाहनों के नाम ट्रांसफर के लिए बीमा पालिसी अनिवार्य है। लेकिन यहां कुछ एजेंट 700 रुपये लेकर फर्जी बीमा पालिसी तैयार कर वाहन को नाम ट्रांसफर करवा देते हैं। इसी तरह पीयूसी कार्ड को लेकर फर्जीवाड़ा चल रहा है।

दरअसल नियम के अनुसार वाहन का पीयूसी कार्ड जारी करवाने के लिए मशीन द्वारा उसकी जांच होना जरूरी है, लेकिन आरटीओ के आसपास खड़े चलित पीयूसी कार्ड सेंटर चालक इसमें फर्जीवाड़ा कर रहे हैं। वे लोग बिना वाहन आए पीयूसी कार्ड जारी कर रहे हैं। रोजाना करीब 150 तक पीयूसी कार्ड तक जारी कर दिए जा रहे हैं। आरटीओ के कुछ लिपिकों को इसकी जानकारी है। यह जानकारी भी पुलिस को मिली है।

अखिलेश के बाद अब तेजस्वी ने खोले पीएम उम्मीदवार के नाम के पत्ते

इस वीडियो को देखकर पिज्जा खाना छोड़ देंगे आप!

मामूली कहासुनी ने लिया विवाद का रूप, पुलिस को करना पड़ा बचाव

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -