पुर्तगाल-पोलैंड में कड़ी टक्कर, इतिहास रचने से एक कदम दूर रोनाल्डो
पुर्तगाल-पोलैंड में कड़ी टक्कर, इतिहास रचने से एक कदम दूर रोनाल्डो
Share:

मार्सिले। यूरो कप के क्वार्टर फाइनल में गुरुवार को जब पोलैंड और पुर्तगाल की टीमें आपस में भिड़ेगी तो राबर्ट लेवानदोस्की का लक्ष्य क्रिस्टियानो रोनाल्डो के किसी अंतरराष्ट्रीय ट्रॉफी को अपने हाथों में थामने के सपने को अधूरा करने का होगा। रोनाल्डो यूरो कप के इतिहास में सबसे ज्यादा गोल करने के रिकॉर्ड से सिर्फ एक कदम दूर हैं। फिलहाल वे फ्रांस के दिग्गज माइकल प्लातिनी के सबसे ज्यादा नौ गोल के साथ बराबरी पर हैं।

रियल मैड्रिड का यह स्टार पहले ही चार यूरो कप में गोल करने वाला पहला खिलाड़ी बन चुका है और प्रतियोगिता में सबसे ज्यादा मैच खेलने का रिकॉर्ड तोड़ चुका है। 31 साल के रोनाल्डो के पास इस मैच को जीतकर सेमीफाइनल में अपने रीयल मैड्रिड के साथी गेरेथ बेल के वेल्स या बेल्जियम से भिड़ने का मौका होगा। ग्रुप दौर में हंगरी के खिलाफ रोनाल्डो के दो गोलों के बावजूद उनकी टीम तीसरे स्थान पर रही थी फिर भी वह फ्रांस में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना चाहेंगे।

पुर्तगाल के डिफेंडर जोजे फोंटे ने कहा- 'हमारे पास हमेशा एक मौका होगा। हमारे पास दुनिया का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी रोनाल्डो और नानी, क्वारेस्मा और जोआओ मारियो जैसे खिलाड़ी हैं।' पुर्तगाल को क्रोएशिया के खिलाफ नकारात्मक रवैये के कारण आलोचना का सामना करना पड़ा था। हालांकि फोंटे का मानना है कि फर्नांडो सांतोस के खिलाड़ी इसकी परवाह नहीं करेंगे कि अंतिम चार में जगह बनाने के लिए वे किस तरह खेलते हैं। उन्होंने कहा- यदि हमें जीतने के लिए खराब खेलना पड़ा तो हम खेलेंगे। एक टीम के तौर पर आप अच्छी फुटबॉल खेलना और मैच जीतना चाहते हैं, लेकिन कभी-कभी आप ऐसा नहीं कर सकते हैं।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -