मोदी का मुरीद हुआ पाक अधिकृत कश्मीर, शामिल होना चाहता है भारत में

Sep 02 2015 12:02 PM
मोदी का मुरीद हुआ पाक अधिकृत कश्मीर, शामिल होना चाहता है भारत में

नई दिल्ली : लगता है कश्मीर मसले पर हालात भारत के पक्ष में और मजबूत होते जा रहे हैं। यूं तो पहले से ही कश्मीर को भारत का एक अटूट हिस्सा होने पर सहमति जताई जाती रही है मगर पाकिस्तान इस पर आपत्ती लेता रहा है। हालांकि पाकिस्तान को इस मसले पर अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर भी ख़ास कुछ नहीं मिला है लेकिन हाल ही में यह बात सामने आई है कि पाक अधिकृत कश्मीर के 99 प्रतिशत निवासी मोदी के मुरीद हैं और वे भारत के नागरिक के तौर पर रहना चाहते हैं। 

मिली जानकारी के अनुसार ये लोग पाकिस्तान से मुक्ति चाहते हैं। हाल ही में अंजुमन मिनहास ए रसूल के चैयरमैन मौलाना सैयद अथर दहलवी ने इसी तरह की बातें सामने रखीं तो भारत के समर्थन में खुद ब खुद माहौल बनता नज़र आया। हाल ही में उन्होंने कश्मीर में आपदा प्रभावित क्षेत्रों में भारत द्वारा सहायता किए जाने की जमकर प्रशंसा की।

इस दौरान उन्होंने कहा कि बाढ़ के दौरान कश्मीर के लोगों के लिए भारतीय सेना देवदूत की तरह सामने आई। जम्मू-कश्मीर के प्रति प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का रवैया अच्छा है उनका प्रशासन भी अच्छा है। मौलाना ने कश्मीर में कार्यरत अलगाववादियों का विरोध करते हुए कहा कि इनका कोई अस्तित्व नहीं है।