माँ, पत्नी या बहन के लिए खुलवाए यह स्पेशल अकाउंट, 5 लाख तक के फ्री बीमा के साथ निकाल सकते हैं 50000 रुपये
माँ, पत्नी या बहन के लिए खुलवाए यह स्पेशल अकाउंट, 5 लाख तक के फ्री बीमा के साथ निकाल सकते हैं 50000 रुपये
Share:

सार्वजनिक क्षेत्र का पंजाब नेशनल बैंक (Punjab National Bank) महिलाओं के लिए खास बचत खाता (Savings Account) पेश कर रहा है। आप सभी को बता दें कि इस खाते का नाम पीएबी पावर सेविंग्स (PNB Power Savings) है और इस खाते पर महिलाओं को फ्री एक्सीडेंटल डेथ इंश्योरेंस के साथ ढेर सारे फायदे मिल रहे हैं। अगर आप अपनी माँ को, अपनी पत्नी को या अपनी बेटी को तोहफा देना चाहते हैं तो इस खाते को 8 मार्च को खुलवा सकते हैं। उस दिन महिला दिवस है। आपको बता दें कि इसके तहत महिला खाता खुलवाकर रुपे प्लेटिनम डेबिट कार्ड, एनईएफटी आदि का फ्री में लाभ उठा सकती हैं। वहीं इसमें ज्वाइंट अकाउंट खुलवाने का भी विकल्प है, हालांकि इसमें महिला का नाम पहले रहेगा। बैंक ने इस बात की जानकारी ट्वीट कर दी है।आप देख सकते हैं पीएनबी ने अपने आधिकारि ट्विटर हैंडल पर कहा, ''आर्थिक रूप से स्वतंत्र बनने के आपके प्रयास में हम आपके साथ हैं।

पीएनबी पावर सेविंग्स - महिलाओं के लिए एक सेविंग्स फंड अकाउंट। सेविंग्स भी, सुरक्षा भी।'' आपको बता दें कि इसकी खासियत यह है कि इस अकाउंट के साथ ग्राहक को स्वीप फैसिलिटी का विकल्प मिलता है। जी हाँ और PNB पावर सेविंग्स में महिला के पास विकल्प होगा कि उसे स्वीप सुविधा लेना है या नहीं। इसी के साथ खाते के मिनिमम क्वार्टरली एवरेज बैलेंस ग्रामीण क्षेत्रों में 500 रुपये, अर्धशहरी क्षेत्र के लिए 1000 रुपये और शहरी/मेट्रो शहरों के लिए 2000 रुपये है। आप सभी को बता दें कि ग्रामीण इलाके में पीएनबी पावर सेविंग्स खाता खुलवाने की मिनिमम राशि 500 रुपये है। जी हाँ और सेमी अर्बन एरिया में ये खाता 1,000 रुपये से खुलवा सकते हैं।

वहीं, शहरी इलाकों में खाता 2,000 रुपये में खुलेंगे। इसी के साथ इस खाते में महिलाआ खाताधारकों को कई तरह की सुविधाएं मिलेंगी। आपको बता दें कि सालाना 50 पन्नों की चेकबुक फ्री मिलेगी और इसके अलावा NEFT की सुविधा, बैंक खाते पर प्लेटिनम डेबिट कार्ड, एसएमएस अलर्ट समेत कई अन्य सुविधाएं फ्री में मिलेंग। इसी के साथ रोजाना आप 50,000 रुपये तक की कैश निकासी कर सकती हैं। डीमैट अकाउंट खुलवाने के लिए फीस में 25 फीसदी डिस्काउंट मिलेगा। पहले साल लॉकर के किराए में 25 फीसदी छूट मिलती है। वहीं इसके अलावा, हर महीने 10,000 रुपये तक का एक ड्राफ्ट फ्री में बनवाया जा सकता है। इसी के साथ अकाउंट स्टेटमेंट के लिए कोई चार्ज नहीं है। सिग्नेचर अटेस्टेशन, डुप्लीकेट पासबुक, इंट्रेस्ट सर्टिफिकेट, बैलेंस सर्टिफिकेट के लिए कोई चार्ज नहीं है।

5 लाख रुपये तक फ्री एक्सीडेंटल डेथ इंश्योरेंस कवर मिलता है। आपको बता दें कि 5 लाख रुपये फ्री बीमा का फायदा तभी मिलेगा जब क्वार्टरली एवरेज बैंलस एक क्वार्टर में 25,000 रुपये या इससे ज्यादा हो। वहीं अंतिम 90 दिनों के दौरान पीओएस या ई-कॉमर्स पर कम से कम एक लेनदेन किया गया हो। इसके अलावा रुपे प्लेटिनम डेबिट कार्ड का इस्तेमाल 45 दिनों के अंदर किया जाना चाहिए। जी हाँ क्योंकि अगर ग्राहक क्लासिक डेबिट कार्ड लेना चाहता है तो दुर्घटना बीमा 1 लाख रुपये तक सीमित है। अगर ग्राहक के पास प्लेटिनम डेबिट कार्ड है और आखिरी 45 दिनों में इस्तेमाल किया है लेकिन इन शर्तों को पूरा नहीं करता तो इंश्योरेंस क्लेम 2 लाख रुपये तक सीमित होगा।

सरकार हर महीने दे रही है 10 हजार रुपये लेकिन ऐसे मिल सकता है दोगुना फायदा

'Youtube' से कमा सकते है आप हर दिन लाखों रूपये, जानिए कैसे?

फरहान-शिबानी की मेहँदी सेरेमनी की फोटोज देखकर झूम उठेंगे आप

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -