पीएमओ ऑफिस ने सार्वजनिक किया अपने अधिकारियों का वेतन
पीएमओ ऑफिस ने सार्वजनिक किया अपने अधिकारियों का वेतन
Share:

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) ने अपने सभी अधिकारियों-कर्मचारियों के वेतन को सार्वजनिक कर दिया .पीएमओ ने सूचना के अधिकार के तहत खुद की पहल पर यह खुलासा किया है.

मिली जानकारी के अनुसार  प्रधानमंत्री के सचिव और 1983 बैच के आईएएस ऑफिसर भास्कर खुल्बे पीएमओ के सबसे ज्यादा वेतन पाने वाले अधिकारी हैं. उनका वेतन 2.01 लाख रुपये है. खुल्बे को पिछले सप्ताह ही प्रधानमंत्री का सचिव बनाया गया है. इससे पहले वह अतिरिक्त सचिव की जिम्मेदारी निभा रहे थे.

पीएमओ के तीन अन्य वरिष्ठ अधिकारियों में पीएम के प्रधान सचिव नृपेंद्र मिश्रा, अतिरिक्त प्रधान सचिव पी. के. मिश्रा और राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजित डोभाल को 1,62,500 रुपये का मासिक वेतन मिलता है. इनका वेतन इसलिए बराबर है क्योंकि ये तीनों सेवानिवृत्त कर्मचारी हैं.

इसी तरह प्रधानमंत्री कार्यालय के जनसम्पर्क अधिकारी को हर महीने 99,434 रुपये मिलते हैं. वहीं, पीएम के एक पुराने सहयोगी जे. एम. ठक्कर को भी 99,434 रुपये की ही पेंशन मिलती है. पीएमओ में पदस्थ सूचना अधिकारी शरत चंदर को 1.26 लाख रुपये वेतन मिलता है.

पीएमओ के खुलासे के अनुसार संयुक्त सचिवों में तरुण बजाज को सबसे ज्यादा 1,77,750 रुपये मिलते हैं जबकि अनुराग जैन का वेतन 1,76,250 रुपये और ए.के. शर्मा का 1,73,250 रुपये है. यहां यह उल्लेख प्रासंगिक है कि तत्कालीन प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के कार्यकाल में भी पीएमओ ने अपने अधिकारियों का वेतन सार्वजनिक किया था.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -