आतंक रोकने में मददगार होगा पीएम का विज़न
आतंक रोकने में मददगार होगा पीएम का विज़न
Share:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जब - जब विदेश गए तो विरोधियों ने उनकी आलोचना की। विरोधियों ने कहा कि आखिर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश की समस्याओं पर ध्यान ही नहीं दे रहे हैं। जब भी देश में कोई विवाद गहराता है मोदी जी विदेश चले जाते हैं। मगर अब यदि विश्व के घटनाक्रमों पर नज़र दौड़ाई जाए तो यह बात सामने आती है कि पीएम मोदी के विदेश दौरे यूं ही नहीं थे। आतंकवाद को लेकर उन्होंने जिस तरह से समूचे विश्व जगत को एकत्रित किया वह सराहनीय रहा। फिर आतंकी संगठनों की आर्थिक शक्ति को समाप्त करने की उनकी सलाह भी अमेरिका, फ्रांस, रूस जैसे योरपीय देशों को अच्छी लगी।

अब बांग्लादेश और सऊदी अरब आतंकी हमलों से जूझ रहे हैं वह भी रमजान के माह में आखिर। अब तो मुस्लिम राष्ट्रों को भी इस्लामिक आतंक की भयावहता का अंदाज़ा लग चुका है। ऐसे में विश्व जगत पीएम मोदी के आह्वान से विभिन्न राष्ट्र जागृत जरूर होंगे। आईएसआईएस, हक्कानी नेटवर्क, लश्कर - ए - तैयबा आदि संगठनों को लेकर अमेरिका, रूस, सऊदी अरब, बांग्लादेश आदि देशों की एक रणनीति बनेगी।

हालांकि बांग्लादेश और सऊदी में अलग तरह का आतंक है। बांग्लादेश में अपने ही देशवासी आतंकीगतिविधियों को अंजाम दे रहे हैं तो दूसरी ओर अरब आईएसआईएस से प्रभावित है। मगर है तो यह आतंक ही ऐसे में विश्व पटल आतंक के खिलाफ एकजुट होगा और फिर मोदी का मेनिया विश्व में चलेगा ऐसी भारतीयों को उम्मीद है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -