प्रधानमंत्री रविवार को नीति आयोग की 7वीं काउंसिल बैठक की अध्यक्षता करेंगे
प्रधानमंत्री रविवार को नीति आयोग की 7वीं काउंसिल बैठक की अध्यक्षता करेंगे
Share:

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार, 6  अगस्त को राष्ट्रीय राजधानी में राष्ट्रपति भवन सांस्कृतिक केंद्र में नीति आयोग की संचालन परिषद की सातवीं बैठक की अध्यक्षता करेंगे.

बैठक के एजेंडे में शहरी शासन,  राष्ट्रीय शिक्षा नीति-स्कूल शिक्षा का कार्यान्वयन, राष्ट्रीय शिक्षा नीति-उच्च शिक्षा का कार्यान्वयन, और फसल विविधीकरण और तिलहन, दलहन और कृषि-समुदायों में आत्मनिर्भरता प्राप्त करना, अन्य चीजों के अलावा शामिल हैं।

नीति आयोग ने एक बयान में कहा, "जैसा कि भारत आजादी के 75 साल पूरे होने का जश्न मना रहा है, राज्यों के लिए चुस्त, लचीला और आत्मनिर्भर होने और सहकारी संघवाद की भावना में 'आत्मनिर्भर भारत' की ओर बढ़ने की आवश्यकता है।

नीति आयोग ने कहा, "एक  टिकाऊ, स्थिर और समावेशी भारत के निर्माण की दिशा में, नीति आयोग की 7 वीं शासी परिषद की बैठक अगस्त में आयोजित की जाएगी और केंद्र और राज्यों / केंद्र शासित प्रदेशों के बीच सहयोग और सहयोग के एक नए युग की दिशा में तालमेल का मार्ग प्रशस्त करेगी।

मुख्य सचिवों का राष्ट्रीय सम्मेलन, जो केंद्र और राज्यों द्वारा छह महीने लंबे कठिन अभ्यास का अंत था, जून 2022 में धर्मशाला में सम्मेलन की तैयारियों के हिस्से के रूप में आयोजित किया गया था।

बैठक की अध्यक्षता प्रधानमंत्री ने की और इसमें सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के मुख्य सचिवों के साथ-साथ केंद्र और राज्य सरकारों के वरिष्ठ अधिकारियों ने भाग लिया। इसमें कहा गया है, "सातवीं गवर्निंग काउंसिल की बैठक उपरोक्त विषयों में से प्रत्येक पर एक रोडमैप और परिणाम-उन्मुख कार्य योजना को अंतिम रूप देने का प्रयास करेगी।

'मैं मर गई थी क्या? इमरान खान ने मुझसे शादी क्यों नहीं की', इस मशहूर एक्ट्रेस ने जताई नाराजगी

'कुत्ते से संबंध बनाती थी महिला, प्रेमी करता था रिकॉर्ड...', राज खुला तो पुलिस भी रह गई हैरान

कनाडा भी उतरा यूक्रेन-रूस के युद्ध में ,इस तरीके से करने जा रहा यूक्रेन की मदद
 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -