PM करेंगे दिल्ली-फरीदाबाद मेट्रो का रविवार को उद्घाटन

चंडीगढ़ : हरियाणा के फरीदाबाद के लोगों को मेट्रो सफर की सौगात मिलने जा रही है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार को दिल्ली के बदरपुर से फरीदाबाद के एस्कार्ट्स मुजेसर (फरीदाबाद) तक चलने वाली मेट्रो सेवा का उद्घाटन करेंगे। फरीदाबाद के लोग दिल्ली मेट्रो की इस सेवा का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। यह दोनों शहरों में आवागमन को आसान बनाएगी।

हरियाणा सरकार के प्रवक्ता ने शुक्रवार को बताया कि एक अनुमान के मुताबिक करीब 200,000 लोग रोजाना दोनों शहरों में आते-जाते हैं। इससे दोनों शहरों को जोड़ने वाली सड़कों पर यातायात का काफी दबाव बन जाता है। प्रवक्ता ने कहा, "मेट्रो सेवा आवागमन को आसान बनाएगी। लोगों का समय, ऊर्जा और पैसा भी बचेगा।"

प्रवक्ता ने कहा कि मेट्रो लाइन इसके लिए निर्धारित बजट में बनकर तैयार हुई है। मेट्रो की इस लाइन पर 9 स्टेशन होंगे। इनके नाम हैं-सराय, एनएचपीसी चौक, मेवला महाराजपुर, सेक्टर 28, बडकल मोड़, पुराना फरीदाबाद, नीलम चौक अजरोंदा, बाटा चौक और एस्कॉर्ट्स। कोई भी स्टेशन भूमिगत नहीं है। सभी स्टेशन दिल्ली-मथुरा रोड (एनएच-2) के समानांतर हैं। इसकी लंबाई 13.875 किलोमीटर है। मेट्रो की यह सेवा वॉयलेट लाइन का विस्तार है। अभी तक मेट्रो की वॉयलेट सेवा आईटीओ से बदरपुर तक जा रही है।

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -