पीएम ने भारत की रैंकिंग पर सवाल उठाने वालों को घेरा
पीएम ने भारत की रैंकिंग पर सवाल उठाने वालों को घेरा
Share:

नई दिल्ली : एक आर्थिक कार्यक्रम में पीएम नरेंद्र मोदी ने भारत की व्यापार सुगमता रैंकिंग में हुए सुधार पर सवाल खड़े करने वालों को घेरते हुए कहा, कि कुछ ऐसे लोग उनसे सवाल पूछ रहे हैं, जो पहले वर्ल्ड बैंक को चलाने वाले लोगों में शामिल थे.

उल्लेखनीय है कि प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने इंडिया बिजनेस रिफॉर्म्स इवेंट में बोलते हुए कहा कि व्यवसाय करने में आई सुगमता जीवन में भी सुगमता लेकर आती है. भारत में ईज ऑफ डूइंग बिजनेस यानी कारोबार करने में सुगमता विषय पर बोलते हुए उन्होंने कहा कि भारत आज वहां पहुंच चुका है जहां से आगे बढ़ना और आसान है. इस मौके पर पीएम ने जीएसटी की समस्याओं का परिषद् की बैठक में समाधान करने का भी जिक्र किया.

बता दें कि भारत की व्यापार सुगमता रैंकिंग में हुए सुधार पर सवाल खड़े करने वालों पर कटाक्ष करते हुए कहा कि कुछ लोगों को भारत का 130 से 100वीं रैंकिंग पर आना समझ नहीं आता है. यानी ऐसे लोगों को करना कुछ नहीं लेकिन उनकी ओर से सवाल पूछे जा रहे हैं. पीएम ने खुलासा किया कि उन्होंने वर्ल्ड बैंक की बिल्डिंग तक नहीं देखी है, जबकि पहले वर्ल्ड बैंक को चलाने वाले लोग यहां बैठा करते थे. स्मरण रहे कि वर्ल्ड बैंक की भारत की व्यापार सुगमता रैंकिंग 30 पायदान सुधरकर 100वें स्थान पर पहुंच गई है.

यह भी देखें

केंद्र को मिली विश्व बैंक से बड़ी राहत

वर्ल्ड बैंक की टॉप 50 में आने के लिए जुटा भारत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -