'महाराष्ट्र में PM नरेंद्र मोदी का नाम काम नहीं करेगा', उद्धव ठाकरे ने BJP पर साधा निशाना
'महाराष्ट्र में PM नरेंद्र मोदी का नाम काम नहीं करेगा', उद्धव ठाकरे ने BJP पर साधा निशाना
Share:

मुंबई: सोमवार को शिवसेना (UBT) प्रमुख उद्धव ठाकरे ने नागपुर में अपने पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे पर हमला बोला। उन्होंने शिंदे गुट पर कटाक्ष करते हुए दावा किया कि कुछ लोग बाल ठाकरे के नाम का उपयोग कर रहे हैं क्योंकि वे जानते हैं कि पीएम नरेंद्र मोदी का नाम महाराष्ट्र में काम नहीं करेगा। नागपुर में अपने पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए, पूर्व सीएम ने उनसे प्रदेश के लोगों तक पहुंचने और उन्हें भाजपा के कुकर्मों से अवगत कराने को कहा। उद्धव ठाकरे ने दावा किया कि यह देश को तानाशाही की तरफ ले जा रही है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी मध्य प्रदेश का दौरा कर रहे हैं क्योंकि वहां साल के अंत में चुनाव होने हैं, किन्तु प्रधानमंत्री मोदी मणिपुर का दौरा नहीं कर रहे हैं, जहां 3 मई से हुई हिंसा में अब तक 100 से अधिक लोग मारे गए हैं।

मणिपुर में हिंसा पर चुप्पी को लेकर प्रधानमंत्री मोदी पर हमला करते हुए, ठाकरे ने जानना चाहा कि वहां दंगाई भीड़ को हथियार कैसे मिल रहे हैं। उन्होंने पूछा, 'डबल इंजन सरकार होने के बावजूद मणिपुर क्यों जल रहा है?' शिवसेना (यूबीटी) प्रमुख ने कहा, अब लड़ाई हिंदुत्व को बदनाम करने वालों के खिलाफ और लोकतंत्र की रक्षा के लिए है। इसके चलते ठाकरे ने NCP के बागी नेताओं पर भी हमला बोला। उन्होंने कहा कि बीजेपी ने उन लोगों को सम्मिलित करके हिंदुत्व को धोखा दिया है, वो लोग अन्य पार्टियों को छोड़ चुके हैं।  उन्होंने कहा, हमारा हिंदुत्व शुद्ध और स्वच्छ है और हमारे हिंदुत्व में इस प्रकार के विश्वासघात के लिए कोई जगह नहीं है। उन्होंने कहा कि मंदिर में घंटा बजाने वाला हमारा हिंदुत्व नहीं है। शिंदे गुट का नाम लिए बिना उन्होंने कहा कि कुछ लोग बाल ठाकरे का नाम ले रहे हैं क्योंकि वे जानते हैं कि महाराष्ट्र में मोदी का नाम नहीं चलेगा। दुनिया की सबसे बड़ी पार्टी होने का दावा करने वाली बीजेपी एवं उसके सर्वोच्च नेता यानी प्रधानमंत्री मोदी का जिक्र करते हुए उद्धव ठाकरे ने कहा कि उन्हें मई में कर्नाटक विधानसभा चुनाव में बजरंग बली का सहारा लेकर वोट हासिल करने का प्रयास किया। 

हालांकि, यह काम नहीं किया। उन्होंने कहा कि भाजपा को अब 'भ्रष्ट जनता पार्टी' कहा जाना चाहिए क्योंकि उसने NCP पर आरोप लगाए थे तथा अब वह उस पार्टी के एक धड़े के साथ सत्ता साझा कर रही है। ठाकरे ने दावा किया कि NCRB की एक रिपोर्ट में बीते सालों में गुजरात में 40,000 लड़कियों के लापता होने की बात कही गई है, किन्तु प्रधानमंत्री मोदी जब अपने मूल राज्य का दौरा करते हैं तो लड़कियों के विकास के प्रयासों में निवेश करने की बात करते हैं। ठाकरे ने आगे कहा कि शिवसेना (UBT) कार्यकर्ताओं को लोगों के साथ संवाद करना चाहिए जिससे यह जांचा जा सके कि उन्हें कल्याणकारी योजनाओं का फायदा मिल रहा है या नहीं, जैसा कि सत्तारूढ़ बीजेपी ने दावा किया है। उन्होंने आरोप लगाया कि जिन लोगों ने आपातकाल (1975) का विरोध किया था, उन्होंने लोगों पर प्रतिबंध लगाकर और फर्जी मामले दर्ज करके पूरे देश में अघोषित आपातकाल लागू कर दिया है। उन्होंने अपनी पार्टी के कार्यकर्ताओं से कहा, 'आपको अभी बोलना चाहिए, नहीं तो हम 2024 के पश्चात् नहीं बोल पाएंगे। हमारा देश चीन, रूस और उत्तर कोरिया की भांति तानाशाही की तरफ बढ़ रहा है। अभी बोलें और लोगों को आगे बढ़ाएं।'

सुशील मोदी ने उठाए CM पर सवाल, बोले- 'विधायकों के फोन टैप करा रहे नीतीश'

कश्मीर से क्यों हटाई 370 ? सुप्रीम कोर्ट में केंद्र सरकार ने दाखिल किया अपना जवाब

शिक्षक भर्ती घोटाले में CM ममता के भतीजे अभिषेक से पूछताछ करेगी ED, सुप्रीम कोर्ट ने नहीं मानी कांग्रेस नेता की दलीलें

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -