पाटीदारों को मनाने के लिए ,अक्षरधाम पहुंचेंगे पीएम मोदी!
पाटीदारों को मनाने के लिए ,अक्षरधाम पहुंचेंगे पीएम मोदी!
Share:

नईदिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज गुजरात जाऐंगे। वे यहां अक्षरधाम मंदिर के स्थापना दिवस महोत्सव में शामिल होंगे। इस बार मंदिर का सिल्वर जुबली कार्यक्रम मनाया जा रहा है। वे एक सभा को संबोधित करेंगे। वे मंदिर में आकर धार्मिक रंग में रंग जाऐंगे। मगर उन्होंने इस कार्यक्रम की किसी भी तरह से औपचारिक घोषणा नहीं की है। माना जा रहा है कि इस यात्रा के माध्यम से भारतीय जनता पार्टी के लिए वे जनाधार मजबूत करेंगे।

हालांकि यह धार्मिक कार्यक्रम होगा लेकिन इसका राजनीतिक अर्थ भी निकाला जा रहा है। माना जा रहा है कि भाजपा इस यात्रा के माध्यम से पाटीदार आरक्षण आंदोलन समिति के नेता हार्दिक पटेल के प्रभाव को कम करने की तैयारी कर रही है। गौरतलब है कि स्वामीनारायण संप्रदाय के कई अनुयायी पटेल समुदाय का प्रतिनिधित्व करते हैं। वे पटेल समुदाय से हैं।

ऐसे में भारतीय जनता पार्टी अपने लिए राजनीतिक आधार मजबूत करने की तैयारी में है। गौरतलब है कि मोदी ने इस साल 15 अगस्त को इसके बीएपीएस संप्रदाय के प्रमुख स्वामी के निधन पर भी गुजरात का अचानक दौरा किया था और, वहां खासा समय बिताते हुए उन्हें पितातुल्य और उनसे विशेष स्नेह रखने वाला बताया था।

पिछले 22 साल से गुजरात में सत्तारूढ भाजपा के लिए, पाटीदार समुदाय एक बडा वोट बैंक रहा है। अब भी इनकी एक बडी तादाद, विशेष रूप से पुरानी पीढी के लोग,भाजपा के कट्टर समर्थक माने जाते हैं। मोदी की स्वामीनारायण मंदिर की यात्रा कुछ नाराज पाटीदारों को भी वापस भाजपा की की ओर मोड़ सकती है।

सरदार पटेल के व्यक्तित्व से अनजान रही नई पीढ़ी - पीएम मोदी

मोदी सरकार ने नोटबंदी और जीएसटी के दो बम गिराए - राहुल

बुलेट ट्रेन के 'लोगो' के पीछे का सच

 

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -