PM मोदी नहीं जाऐंगे पाकिस्तान !

नई दिल्ली : जम्मू-कश्मीर के उरी में सेना के जवानों पर हुए हमले के बाद भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की पाकिस्तान यात्रा को लेकर संशय बना हुआ है। दरअसल इस बात पर संशय है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दक्षिण एशियाई क्षेत्रीय सहयोग संगठन सम्मेलन में भागीदारी करेंगे। फिलहाल पीएमओ से इस बारे में कोई कार्यक्रम तय नहीं हुआ है। हालांकि यह बात साफ हो गई है कि संयुक्त राष्ट्र की बैठक में उरी हमले को विदेश मंत्री सुषमा स्वराज जरूर सामने रखेंगी।

उल्लेखनीय है कि पाकिस्तान के साथ शानदार रिश्ते बनाने हेतु प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक अच्छी पहल की है। इतना ही नहीं उन्होंने अपने शपथ ग्रहण समारोह को लेकर कहा कि राष्ट्राध्यक्षों को निमंत्रित किया गया था। उनमें पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ शामिल थे। लेकिन पाकिस्तान ने भारत को पठानकोट और फिर उरी में आतंकी हमले के रूप में धोखा दे दिया। दरअसल पाकिस्तान वार्ता की बात करता है और हर बार या तो सीमा पार से गोलीबारी करता है या फिर आतंकी घुसपैठ करवा देता है।

ऐसे में वार्ता के प्रयास विफल हो जाते हैं। इस बार भारत के 20 जवान शहीद हो गए तो मामला और भी गंभीर हो गया। हालांकि अभी भी सरकार शांति से समाधान खोजने और अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर पाकिस्तान को आतंक फैलाने वाला घोषित करने के प्रयास में लगी है। माना जा रहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सार्क सम्मेलन में भागीदारी करते हैं तो यह भी अर्थ लगाया जा सकता है कि पाकिस्तान के रवैये पर भारत का रूख काफी हल्का है ऐसे में भारत कमजोर साबित होगा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ऐसा नहीं चाहते हैं।

17 शहीद जो कह गए अलविदा, उन जवानों को नमन

पाकिस्तान को देंगे करारा जवाब, पर्रिकर ने की समीक्षा

उरी हमले में 17 जवान शहीद, देश भर में आक्रोश

जम्मू कश्मीर हमले पर फूटा बॉलीवुड सितारों का गुस्सा

आतंकियों ने कश्मीर के पीडीपी नेता के गार्ड से छीनी 4 राइफल

सरकार के कंधों पर कार्रवाई का डला बोझ

जम्मू कश्मीर की मुख्यमंत्री ने की हमले की निंदा

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -