साइबर स्पेस के इंटरनेशनल समारोह का पीएम मोदी करेंगे उद्घाटन
साइबर स्पेस के इंटरनेशनल समारोह का पीएम मोदी करेंगे उद्घाटन
Share:

नई दिल्ली। दिल्ली में आज से साइबर स्पेस को लेकर अंतर्राष्ट्रीय सम्मेलन का आयोजन होगा। यह पहला अवसर होगा जब भारत में इस तरह के वैश्विक सम्मेलन का आयोजन किया जाएगा। इस समारोह का शुभारंभ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करेंगे। यह सम्मेलन दो दिनों तक आयोजित होगा। सम्मेलन में 33 देशों और भारत के विभिन्न राज्यों के सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री शामिल होंगे। इसके पहले सम्मेलन का आयोजन वर्ष 2011 में लंदन में हुआ था।

इस कार्यक्रम में साइबर स्पेस को लेकर चर्चा की जाएगी। आयोजन में साइबर फाॅर डिजिटल इन्क्लूजन, साइबर फाॅर इन्क्लूसिव ग्रोथ, साइबर फाॅर सिक्योरिटी व साइबर फाॅर डिप्लोमेसी को लेकर चर्चा की जाएगी। आयोजन में वीडियो काॅन्फ्रेंसिंग के माध्यम से फ्रांस, जापान, इजरायल व ब्रिटेन समेत लगभग 124 देशों के 10 हजार प्रतिनिधि भागीदारी करेंगे।

सम्मेलन में वर्ष 2011 में लंदन में इसका आयोजन होने के बाद वर्ष 2012 में बुडापोस्ट में इसका आयोजन हुआ। वर्ष 2013 में सियोल में इस समारोह का आयोजन हुआ और वर्ष 2015 में हेग में यह सम्मेलन रखा गया था। इस आयोजन में इंटरनेट और साइबर दुनिया से जुड़े विशषेज्ञ भी शामिल होंगे साथ ही कई अत्याधुनिक तकनीक से लोग परिचित होंगे।

तीन तलाक को लेकर शीतकालीन सत्र में कानून लेकर आएगी सरकार

कुछ नहीं बोलोगे तो हिंदुस्तान गंवा बैठोगे : सिब्बल

शत्रुघ्न सिन्हा ने पूछा पद्मावती पर क्यों चुप हैं मोदी - बच्चन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -