नवाज के बुलावे पर पाकिस्तान पहुंचे मोदी, क्या है अचानक हुई इस मुलाकात का सच ?
नवाज के बुलावे पर पाकिस्तान पहुंचे मोदी, क्या है अचानक हुई इस मुलाकात का सच ?
Share:

नई दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अचानक पाकिस्तान पहुंचकर नवाज शरीफ को जन्मदिन की बधाई देने के पीछे राज क्या है और क्या कहानी है? हर कोई जानना चाहता है. तो हम आपको बताते है की पीएम मोदी अपनी दो दिवसीय रूस की यात्रा ख़त्म करके और अफगान संसद की नई ईमारत का उद्घाटन करके लोट रहे थे. संयोगवश (उसी दिन) कल नवाज शरीफ का भी जन्मदिन था. मोदी ने जन्मदिन की बधाई देने के लिए नवाज को फोन किया. नवाज ने ने भी मोदी को लाहोर में लंच करने का न्योता दे दिया. इसके बाद क्या था भारतीय प्रधानमंत्री मोदी ने नवाज की यह गुजारिश मान ली और पहुंच गए लाहौर. इस दौरान एक मजेदार बात यह रही की इंडस्ट्रियलिस्ट सज्जन जिंदल भी लाहौर मौजूद थे.

इससे पहले मोदी-नवाज के बीच पहले जो दो मुलाकाते हुई थी उसमे भी जिंदल का रोल रहा था. इस मुलाकात के बारे में पाकिस्तान के विदेशी सेक्रेटरी एजाज चौधरी से बात करने पर उन्होंने बताया की शुक्रवार को करीब 11.30 बजे मोदी ने नवाज को जन्मदिन पर बधाई देने के लिए फ़ोन किया. इसके बाद नवाज ने मोदी से कहा प्लीज़ आइए सर. आप हमारे मेहमान बनिए. प्लीज़ आइए और मेरे साथ चाय पीजिए. इसके बाद मोदी ने कहा- हां. बिलकुल आ सकता हु. जैसे मोदी लाहौर हवाईअड्डे पर पहुंचे तो नवाज ने उनसे कहा की आखिर आप आ ही गए. मोदी ने कहा बेशक, बिलकुल. इसके बाद दोनों ने एक दूसरे को गले से लगा लिया.

देखा जाए तो अचानक हुई इस मुलाकात से दोनों मुल्को अवाम बहुत खुश नज़र आ रही है लेकिन वही विपक्ष इस मुलाकात पर सियासत खेलने में लगा हुआ है. प्रमुख विपक्षीय पार्टी कांग्रेस नेता आनंद शर्मा का कहना है की मोदी और नवाज शरीफ के बीच यह मुलाकात पहले से ही तय थी क्योकि पाकिस्तान में एक कारोबारी मौजूद हैं. वही कारोबारी इस मुलाकात करवाने का सूत्रधार है. ऐसा कहते हुए कांग्रेस नेता ने सज्जन जिंदल की तरफ निशाना साधा. वही दूसरी और भाजपा का इस मुलाकात के पीछे कहना है की जन्मदिन की बधाई देने के लिए मोदी ने नवाज को फ़ोन किया. नवाज ने मोदी को लंच पर आने का न्योता दिया. इसके बाद वे लाहौर पहुंचे.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -