बजट सत्र: पीएम मोदी ने ली सांसद के रूप में शपथ, राहुल गाँधी रहे नदारद
बजट सत्र: पीएम मोदी ने ली सांसद के रूप में शपथ, राहुल गाँधी रहे नदारद
Share:

नई दिल्ली: मोदी सरकार 2।0 की संसदीय परीक्षा आज से आरंभ हो रही है। आज 17वीं लोकसभा का पहला सत्र शुरू हो चुका है, इस दौरान नए सांसदों की शपथ दिलवाई गई है। लोकसभा चुनाव में शानदार जीत दर्ज कर सत्ता में वापसी करने वाली भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) चाहेगी कि इस सत्र में बजट के अतिरिक्त अन्य अटके हुए विधेयकों को पास करा सके।

भारतीय जनता पार्टी के सांसद वीरेंद्र कुमार ने प्रोटेम स्पीकर के तौर पर शपथ ग्रहण की, जिसके बाद उन्होंने अन्य सांसदों को शपथ दिलवाई।  वीरेंद्र कुमार को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने लोकसभा के प्रोटेम स्पीकर की शपथ दिलाई। पीएम मोदी ने भी सांसद के रूप में शपथ ग्रहण की है। संसद का सत्र शुरू होने से पूर्व प्रधानमंत्री मोदी ने प्रेस वालों को संबोधित करते हुए कहा कि जब सदन चला तो देशहित में कई फैसले हुए हैं। 

उन्होंने कहा कि पहले से अधिक सीटों के साथ जनता ने दोबारा भारतीय जनता पार्टी को सेवा का अवसर दिया है। विपक्ष के लिए पीएम मोदी ने कहा कि विपक्ष को मजबूत होना होगा यह लोकतंत्र की अनिवार्य शर्त है। आपको बता दें कि कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गाँधी सदन के इस पहले सत्र में उपस्थित नहीं हुए। इसको लेकर भाजपा ने राहुल गाँधी पर निशाना साधा है। भाजपा नेताओं ने कहा है कि राहुल गाँधी ने लोकतंत्र का अपमान किया है।

कांग्रेस सरकार पर ना आए कोई संकट, इसलिए कमलनाथ ने बनाया ये प्लान

विश्वास है जल्द ही होगा मंदिर का निर्माण : उद्धव ठाकरे

अमेरिका में संदिग्ध हालत में मृत पाए गए चार भारतीय

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -