कल ओडिशा और बंगाल का दौरा करेंगे पीएम मोदी, लेंगे YAAS से हुए नुकसान का जायज़ा
कल ओडिशा और बंगाल का दौरा करेंगे पीएम मोदी, लेंगे YAAS से हुए नुकसान का जायज़ा
Share:

नई दिल्ली: पीएम नरेंद्र मोदी कल चक्रवात यास से हुए नुकसान की समीक्षा करने के लिए ओडिशा और पश्चिम बंगाल का दौरा करेंगे. पीएम मोदी पहले भुवनेश्वर जाएगी, जहां वह समीक्षा बैठक करेंगे. फिर वह बालसोर, भद्रक और पुरबा मेदिनीपुर के प्रभावित क्षेत्रों में हवाई सर्वे के जरिए नुकसान का जायज़ा लेंगे. इसके बाद पीएम मोदी पश्चिम बंगाल में समीक्षा बैठक में हिस्सा लेंगे.

चक्रवाती तूफान ने बुधवार को पश्चिम बंगाल और ओडिशा में अपना कहर बरपाया. चक्रवाती तूफान ओडिशा के भद्रक जिले के धामरा पोर्ट से टकराया और काफी नुकसान किया. बता दें कि ओडिशा में समुद्र का पानी गांवों में घुस आया था और कई झोपड़ियां भी पानी में बह गई थीं. वहीं पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने दावा करते हुए कहा है कि बंगाल में लगभग 3 लाख घरों को यास चक्रवात ने नुकसान पहुंचाया है. यास चक्रवात के कारण प्रभावित ओडिशा को केंद्र सरकार की ओर से मदद दी गई है.

केंद्र सरकार की तरफ से ओडिशा को त्वरित रिलीफ फंड के रूप में 641 करोड़ रुपये जारी किए गए हैं. बताया गया है कि गृह मंत्रा अमित शाह की सिफारिश पर वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने इसकी घोषणा की है. राज्य आपदा प्रतिक्रिया कोष के लिए केंद्र की सहायता की यह पहली किस्त थी. बता दें कि यास तूफ़ान ने लैंडफॉल पूरा कर लिया है. यह बुधवार को सुबह 9 बजे आरंभ हुआ था और फिर 1 बजे तक जारी रहा.

रिलायंस ने शुरू किया सबसे बड़ा टीकाकरण अभियान, 880 शहरों में लाखों लोगों को लगेगी वैक्सीन

भारत को मिल सकती है एक और कोरोना वैक्सीन, जायडस कैडिला ने मांगी एंटीबॉडी कॉकटेल के ह्यूमन ट्रायल की मंजूरी

फिलिस्तीनी राष्ट्रपति ने इजरायल के कब्जे को समाप्त करने के लिए किया अंतर्राष्ट्रीय शांति मार्ग का आह्वान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -