29  मई को दो देशों की यात्रा पर जाएंगे पीएम मोदी
29 मई को दो देशों की यात्रा पर जाएंगे पीएम मोदी
Share:

नई दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 29 मई से 2 जून तक दो देशों इंडोनेशिया और सिंगापुर की पांच दिन की यात्रा पर जाएंगे.विदेश मंत्रालय से मिली जानकारी के अनुसार प्रधानमंत्री अपनी इस यात्रा के दौरान दोनों देशों के नेताओं के साथ रक्षा क्षेत्र समेत कई महत्वपूर्ण मुद्दों पर द्विपक्षीय चर्चा करेंगे. इस मौके पर कई महत्वपूर्ण समझौते होने की संभावना है.

बता दें कि सचिव (पूर्व) प्रीति सरन ने यह जानकारी दी कि प्रधानमंत्री मोदी सिंगापुर में एक जून को शंगरी-ला वार्ता में मुख्य भाषण देंगे. यह ऐसा पहला मौका है जब एक भारतीय प्रधानमंत्री को मुख्य भाषण देने के लिए आमंत्रित किया गया है.इस भाषण के दौरान प्रधानमंत्री को भारत-प्रशांत क्षेत्र में शांति और सुरक्षा पर भारत की नीति के बारे में अपने विचार प्रकट करने का अवसर मिलेगा.

इस यात्रा में प्रधानमंत्री द्वारा विभिन्न क्षेत्रों में कई महत्वपूर्ण समझौतों पर भी हस्ताक्षर करने की संभावनाएं जताई गई है . साथ ही प्रधानमंत्री अपने मुख्य भाषण के दौरान ‘सागरमाला’ के संबंध में अपनी सोच को साझा कर सकते हैं. स्मरण रहे कि प्रधानमंत्री की इंडोनेशिया की यह पहली और सिंगापुर की दूसरी आधिकारिक यात्रा होगी.  पीएम मोदी की इस यात्रा से इन दोनों देशों से भारत के संबंध और प्रगाढ़ होंगे.

यह भी देखें

पीएम मोदी ने स्वीकारी विराट कोहली की फिटनेस चुनौती

ईंधन की कीमतों का दीर्घकालिक समाधान करेगी सरकार

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -