जी-20 शिखर सम्‍मेलन : ट्रम्प-शिंजो से मिलेंगे पीएम मोदी, कई बैठकों में लेंगे हिस्सा

Jun 27 2019 04:40 PM
जी-20 शिखर सम्‍मेलन : ट्रम्प-शिंजो से मिलेंगे पीएम मोदी, कई बैठकों में लेंगे हिस्सा

नई दिल्‍ली : जापान में कल से शुरू होने वाले जी-20 शिखर सम्मेलन में शामिल होने हेतु भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ओसाका पहुंच चुके  हैं. इस सम्मेलन के दौरान वह महत्वपूर्ण बहुपक्षीय बैठकों में हिस्सा लेंगे और इसके साथ ही अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप समेत दुनिया के प्रमुख नेताओं से वे मिलेंगे. जबकि इस दौरान उनकी मुलाकात जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे से भी होनी है और इस दौरान संभावना यह है कि नरेंद्र मोदी इन नेताओं संग आतंकवाद समेत अन्‍य अंतरराष्‍ट्रीय मुद्दों पर भी चर्चा करेंगे.

प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) द्वारा हाल ही में ट्वीट किया गया है कि, “पीएम मोदी अलसुबह ओसाका पहुंचे  है औरआने वाले दिनों में जी-20 शिखर सम्मेलन, द्विपक्षीय और बहुपक्षीय वार्ताएं प्रधानमंत्री मोदी का इंतजार कर रही हैं. बताया जा रहा है कि वह वैश्विक महत्व के कई मुद्दों पर जोर देने के साथ ही भारत का नजरिया भी पेश करेंगे.” 

जानकारी के मुताबिक़, ओसाका में 28-29 जून को हो रहे जी-20 शिखर सम्मेलन में नरेंद्र मोदी छठी बार शिरकत करने के लिए गए हुए हैं. साथ ही विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार द्वारा ट्वीट कर कहा है कि, “जी-20 शिखर सम्मेलन में शामिल होने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ओसाका के कंसाई अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर पहुंचे हैं. ख़ास बात यह है कि अगले तीन दिनों तक, वैश्विक मंच पर भारत के नजरिये को रखने के लिये प्रधानमंत्री कई द्विपक्षीय और बहुपक्षीय चर्चाओं में शिरकत करेंगे. 

7 जुलाई तक जेल में 'बैटमार' BJP विधायक आकाश विजयवर्गीय, यह है पूरा मामला

मुस्लिम होकर मांग भरने पर ट्रोल हुईं नुसरत जहान, जवाब देते हुए कहा- 'इस्लाम को मानती...'

भारत की जुबान बोलता नजर आया अमेरिका, पाक से कहा-'आतंकवाद न फैलाए'

मोदी पर बरसे ओवैसी, कहा- हम गटर में हैं तो हमें उठाओ ना