भारत की जुबान बोलता नजर आया अमेरिका, पाक से कहा-'आतंकवाद न फैलाए'

Jun 27 2019 11:30 AM
भारत की जुबान बोलता नजर आया अमेरिका, पाक से कहा-'आतंकवाद न फैलाए'

नई दिल्‍ली : भारत समेत अन्‍य देशों में आतंकवाद फैलाने वाले पाक को एक बार फिर से मुंह के कहानी पड़ी है. अमेरिका और भारत की खरी खोटी उसे इस बार जमकर सुनने को मिली है. गुरुवार को नई दिल्‍ली में विदेश मंत्री एस जयशंकर द्वारा साफतौर पर कहा गया कि पाकिस्‍तान आतंकवाद की इंडस्‍ट्री है और इसके साथ ही अमेरिकी विदेश मंत्री माइक पाम्पियो द्वारा पाकिस्‍तान की कड़े शब्‍दों में निंदा की और चेतावनी देते हुए कहा कि वह भारत में आतंकवाद फैलाना बंद करे. साथ ही यह भी कहा कि पाकिस्‍तान अफगानिस्‍तान में भी आतंकी घुसपैठ को रोके.

भारत के विदेश मंत्री एस जयशंकर ने बताया कि पाकिस्‍तान सरकार पोषित बड़े स्‍तर की आतंक की इंडस्‍ट्री उसे एक सामान्‍य पड़ोसी देश की सरकार की तरह काम करने से रोका करती है. नई दिल्‍ली में वीडियो लिंक के जरिये बकिंघमशायर में यूके-इंडिया वीक को संबोधित करते हुए एस जयशंकर ने ये बातें कही. 

बता दें कि इस दौरान आगे उन्होंने कहा कि पाकिस्‍तान में चल रही बड़े स्‍तर की आतंकवाद इंडस्‍ट्री वहां की सरकार के रहमोकरम पर चालू है. ऐसा इलसिए क्‍योंकि पाकिस्‍तान सरकार इसे अपने पड़ोसी देश के हेतु हथियार मानती है और भारत इसे कतई भी बर्दाश्‍त नहीं करेगा. साथ ही अधिकांश देश भी इसी के समर्थन में हैं. जबकि अमेरिकी विदेश मंत्री माइक पाम्पियो ने कहा कि अमेरिका ने पाकिस्‍तान को लेकर कुछ कड़े कदम उठाए हैं और ऐसा हमने इसलिए किया है, ताकि पाक भारत में आतंकी गतिविधियां रोके.

ईरान और अमेरिका ने तनाव चरम पर, रूस ने की ड्रोन गिराए जाने की पुष्टि

डूबते पाकिस्तान को क़तर का सहारा, करेगा 3 अरब डॉलर का नया निवेश

पाकिस्तान ने 463 भारतीयों को जारी किया वीजा, महाराजा रणजीत सिंह की पुण्यतिथि पर जाएंगे सिख