आज पॉप फ्रांसिस से मिलेंगे पीएम मोदी,  फ्रांस-इंडोनेशिया के राष्ट्रपति के साथ भी करेंगे मीटिंग
आज पॉप फ्रांसिस से मिलेंगे पीएम मोदी, फ्रांस-इंडोनेशिया के राष्ट्रपति के साथ भी करेंगे मीटिंग
Share:

रोम: पीएम नरेंद्र मोदी आज शनिवार को वेटिकन सिटी (Vatican City) में प्रतिनिधिमंडल स्तर की बातचीत से पहले कैथोलिक ईसाई धर्म के शीर्ष लीडर पोप फ्रांसिस (Pope Francis) से अकेले में मुलाकात करेंगे. उम्मीद की जा रही है कि इस दौरोन कोरोना वायरस जैसे मामलों के संबंध में वैश्विक परिदृश्य पर बातचीत होगी. इटली में पीएम मोदी के कार्यक्रमों की जानकारी देते हुए विदेश सचिव हर्ष वर्धन श्रृंगला (Harsh Vardhan Shringla) ने शुक्रवार को बताया है कि, ‘पीएम मोदी परम आदरणीय पोप से पहले व्यक्तिगत रूप से मुलाकात करेंगे और फिर कुछ देर बाद प्रतिनिधिमंडल स्तर की बातचीत होगी. श्रृंगला ने बताया कि वेटिकन ने वार्ता के लिए कोई एजेंडा निर्धारित नहीं किया है.

उन्होंने कहा कि, ‘मेरा मानना है कि पंरपरा है कि जब परम आदरणीय (पोप) से बातचीत होती है, तो कोई एजेंडा निर्धारित नहीं होता और हम इसका सम्मान करते हैं. मैं आश्वस्त हूं कि इस दौरान आम तौर पर वैश्विक परिदृश्य और उन मुद्दों को लेकर जो हमारे लिए अहम है, चर्चा में शामिल होंगे.’ उन्होंने कहा है कि, ‘कोविड-19, स्वास्थ्य के मुद्दे, कैसे हम साथ काम कर सकते हैं…ये कुछ विषय हैं जिनपर मेरा मानना है कि चर्चा हो सकती है.’

वेटिकन रोम से घिरा एक शहर-राज्य है और रोमन कैथोलिक चर्च का हेडक्वार्टर है. इस साल का G-20 शिखर सम्मेलन रोम में होने जा रहा है. जबकि गत वर्ष का शिखर सम्मेलन सऊदी अरब द्वारा आयोजित कराया गया था. पीएम मोदी जी-20 शिखर सम्मेलन के मौके पर अंतर्राष्ट्रीय नेताओं के एक मेजबान से मिलने वाले हैं. इनमें फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों, इंडोनेशिया के राष्ट्रपति जोको विडोडो और सिंगापुर के पीएम ली होसेन लूंग के साथ मुलाकात शामिल हैं.

बेहद रॉयल लाइफ जीती हैं डोनाल्ड ट्रम्प की बेटी इवांका, इतनी है कुल कमाई

वित्त मंत्री रॉबर्टसन ने कहा- "न्यूजीलैंड सरकार के खाते उम्मीद से ज्यादा मजबूत...."

T20 वर्ल्ड कप: पंड्या अनफिट, फिर भी टीम में क्यों ? पूर्व चयनकर्ता ने उठाए सवाल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -