आज बिहार को मिलेगी 'कोसी महासेतु' की सौगात, 12 योजनाओं का उद्घाटन करेंगे पीएम मोदी
आज बिहार को मिलेगी 'कोसी महासेतु' की सौगात, 12 योजनाओं का उद्घाटन करेंगे पीएम मोदी
Share:

पटना: बिहार में होने वाले विधानसभा चुनाव से ऐन पहले केंद्र सरकार ने कई योजनाओं की बरसात कर दी है. इसी कड़ी में पीएम मोदी 18 सितंबर यानी आज दोपहर 12 बजे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से मिथिलांचल को जोड़ने वाले कोसी रेल महासेतु का शुभारंभ करेंगे. इसके अलावा पीएम मोदी समस्तीपुर रेलमंडल की कई योजनाओं का शुभारंभ करेंगे और सुपौल से आसनपुर कुपहा डेमू ट्रेन के परिचालन को भी हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे. 

उल्लेखनीय है कि 1887 में निर्मली और भपटियाही (सरायगढ़) के बीच मीटर गेज लिंक बनाया गया था जो 1934 में आए भीषण भूकंप के कारण नष्ट हो गया था. इसके बाद से कोसी और मिथिलांचल दो भागों में बंट गया था. इसके बाद 6 जून 2003 को तत्कालीन पीएम अटल बिहारी वाजपेयी ने निर्मली के एक कॉलेज में आयोजित समारोह में कोसी मेगा ब्रिज लाइन परियोजना का शिलान्यास किया था. ऐतिहासिक कोसी रेल महासेतु 1.9 किलोमीटर लंबा है और इसके निर्माण में 516 करोड़ रुपये खर्च हुए हैं. 

पीएम मोदी समस्तीपुर रेलमंडल की 5 बड़ी योजनाओं के साथ 3 ट्रेनों को भी हरी झंडी दिखाएंगे. DRM अशोक माहेश्वरी के मुताबिक, पीएम मोदी सीतामढ़ी से आनंद विहार टर्मिनल के लिए इलेक्ट्रिक इंजन वाली लिच्छवी एक्सप्रेस, सुपौल सरायगढ़ आसनपुर कुपहा स्टेशन के लिए डेमू और सरायगढ़ राघोपुर के लिए एक डेमू ट्रेन को डिजीटल वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे. 

SBI के एटीएम से 10 हजार रुपये की निकासी के लिए कल से आवश्यक हो जाएगा ओटीपी, ऐसे करेगा काम

ईरान अमेरिका में फिर बढ़ सकते है विवाद, ट्रम्प ने दोबारा लगाई पाबंदी

इस देश की मदद कर रहा है पाकिस्तान, समर्थन में आया आगे

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -