ख़त्म हुआ इंतज़ार, 5 अगस्त को राम मंदिर का भूमि पूजन करेंगे पीएम मोदी
ख़त्म हुआ इंतज़ार, 5 अगस्त को राम मंदिर का भूमि पूजन करेंगे पीएम मोदी
Share:

अयोध्या: उत्तर प्रदेश के अयोध्या में भव्य राम मंदिर निर्माण का कार्य अगस्त के पहले सप्ताह से प्रारंभ हो जाएगा. राम मंदिर के भूमि पूजन के लिए 5 अगस्त तारीख तय की गई है. पीएम मोदी, राम मंदिर का भूमि पूजन करेंगे. कोरोना वायरस के मद्देनज़र इस कार्यक्रम में सीमित लोग ही शामिल हो पाएंगे. 

बता दें कि श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र न्यास की शनिवार को हुई बैठक में पीएम मोदी को अगस्त के पहले सप्ताह की 2 तारीखें दी गई थी. जिसके बाद अब 5 अगस्त को पूर्णिमा के दिन श्री राम मंदिर का भूमि पूजन किया जाएगा. राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय ने कहा कि यदि परिस्थितियां सही रहीं तो तीन या साढ़े तीन वर्षों में मंदिर बनकर पूरा हो जाएगा. उन्होंने कहा कि धन संग्रह और बाकी की ड्रॉइंग तैयार हो जाएंगी, जिसके बाद हमे लगता है कि तीन से साढ़े तीन वर्षों में मंदिर बनकर तैयार हो जाएगा. समतलीकरण का काम तक़रीबन पूर्ण हो गया है.

इसके साथ ही उन्होंने बताया कि L&T मिट्टी की जांच के लिए नमूने एकत्रित कर रही है. जमीन के 60 मीटर नीचे की मजबूती को देखते हुए ही मंदिर की नींव रखी जाएगी. उन्होंने कहा कि आज की बैठक में यह फैसला लिया गया है कि मंदिर के लिए टाइल्स सोमपुरा मार्बल ब्रिक्स की तरफ से दी जाएंगी. लार्सन एंड टर्बो अपना काम करेगा और टाइल्स का काम सोमपुरा मार्बल्स करेगा.

कोरोना काल में भविष्य का डर ! इस पेंशन स्कीम से जुड़े 1.03 लाख नए सदस्य

फीकी पड़ी सोने की चमक, चांदी ने पकड़ी रफ़्तार, जानें आज के भाव

डीजल की कीमत में फिर लगी आग, लगातार 19वें दिन स्थिर पेट्रोल के दाम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -