दलितों के गांव को गोद लेंगे पीएम मोदी
दलितों के गांव को गोद लेंगे पीएम मोदी
Share:

वाराणसी: गांवों को उन्नत बनाने के अपने ध्येय के तहत प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी एक और गांव को गोद लेने जा रहे हैं. अब तक पीएम मोदी 3 गांवों को गोद ले चुके हैं, जिनमे विकास का कार्य तेज़ी से चल रहा है. इस बार पीएम मोदी बनारस में गंगापार डूंगरी गांव को प्रधानमंत्री मोदी गोद लेने जा रहे हैं. इससे पहले पीएम मोदी जयापुर, नागेपुर और ककरहिया गांव को गोद ले चुके हैं.

प्रधानमंत्री कार्यलय की तरफ से इस बारे में वाराणसी जिला प्रशासन को जानकारी भेजी जा चुकी है. सुचना मिलने के बाद से जिला प्रशासन इस सम्बन्ध में सारे महत्वपूर्ण कार्य निपटाने की तयारी कर रहा है. प्रधानमंत्री के अलावा मनोज सिन्हा ऐसे दूसरे मंत्री हैं जिन्होंने 4 गांवों को गोद लिया है. ज्यादातर सांसद एक या फिर कई 2 गांव गोद ले चुके हैं लेकिन प्रधानमंत्री मोदी यहां भी खुद नजीर पेश करते दिख रहे हैं.

आपको बता दें कि जयापुर, नागेपुर और ककरहिया वे गांव हैं जो गंगा नदी के इस छोर पर स्थित हैं, जबकि डूंगरी गांव नदी के उस छोर पर स्थित हैं, यह गांव पिछड़ों और दलितों की आबादी वाला गांव हैं. इससे पहले पीएम मोदी ने पंचायत राज दिवस के समारोह पर कहा भी था कि गाँवों को उन्नत बनाने का सपना राष्ट्रपिता महात्मा गाँधी ने देखा था, अब उस सपने को पूरा करने का समय आ गया है. 

पंचायती राज दिवस: पीएम मोदी की ग्रामीणों को सौगात

पंचायत राज दिवस: बाहुबलियों की गुलाम बनी पंचायत

पीएम की यात्रा पर चीन ने जारी की विशेष रिपोर्ट

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -