सैन होजे : PM ने गांधी परिवार पर बोला हमला,कहा बेटे, बेटी, दामाद ने हजारों करोड़ बनाए

सैन होजे : PM ने गांधी परिवार पर बोला हमला,कहा बेटे, बेटी, दामाद ने हजारों करोड़ बनाए

कैलिफोर्निया : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज सुबह(भारतीय समय अनुसार ) कैलिफोर्निया पहुचे यहा उनका स्वागत पूरी गर्मजोशी के साथ किया गया. यहाँ मोदी ने सैन होज में सैन सेंटर में लोगों को संबोधित किया. इस दौरान वहाँ करीब 18 हजार अप्रवासी भारतीय इक्कठा थे. जो PM मोदी का बेसब्री से इंतज़ार कर रहें थे. यहाँ PM मोदी ने मंच पर पहुचते ही भारतीयों का अभिवादन गुड मॉर्निंग कैलिफोर्निया से किया.

इसके बाद उन्होने अमेरिकी भारतवंशियों को याद दिलाया कि आज भगत सिंह का जन्मदिन है. इसके बाद सैप सेंटर में वीर भगत सिंह अमर रहे के नारे गूंजने लगे. इससे पहले भारतीय गायक कैलाश खेर ने यहाँ अपनी शानदार आवाज से लोगों का दिल जीत लिया .उनकी आवाज पर पूरा सैन सेंटरझूम उठा.

गांधी परिवार पर साधा​ निशाना- 

भारतीय राजनीति में भ्रष्टाचार का जिक्र करते हुए PM मोदी ने बिना नाम लिए गांधी परिवार पर जमकर हमला बोला. उन्होने कहा कि बेटे ने 250 करोड़, बेटी ने 500 करोड़ और दामाद ने हजार करोड़ कमाए. आज मैं आपके सामने खड़ा हूं. क्या मुझ पर कोई आरोप है. इस दौरान PM ने कहा कि 'मुझसे अपने 16 महीने की रिपोर्ट मांगी.' कि मैंने किया क्या है. मोदी ने अपने संबोधन में कहा कि मैं यहां 25 साल बाद आया हूं. बहुत बदलाव आया है. नए चेहरे हैं. हिंदुस्तान की वायब्रेंट छवि कैलिफोर्नियां में अनुभव कर रहा हूं. लोगों के चेहरों पर नई चमक है. कुछ कर गुजरने का जुनून लोगों के आंखों में हैं. 

कैलिफोर्नियां के लोग भारतीय होने पर गौरव अनुभव करते हैं. इसे लेकर मैं आपको अभिनंदन करता हूं। 19 वीं सदी में कई भारतीय यहां आए. खेती से शुरुआत की. बाद में लोकनायक जयप्रकाश नारायण इसी कैलिफोर्निया की यूनिवर्सिटी में पढ़ाई करने आए थे. 16 माह पहले मैं अजनबी की तरह दिल्ली आया था। रास्ते भी मालूम नहीं थे। संसद में जाना तो किस गली में जाना है, किसी की मदद लेना पड़ती थी। सवा सौ करोड़ देशवासियों ने मुझे जिम्मेदारी दी। मैं आप सभी के आशीर्वाद से उसे पूरा करने की कोशिश कर रहा हूं.

उन्होने कहा कि 21वीं सदी किसकी है? हर कोई मानता है कि 21वीं सदी एशिया की है, लेकिन पिछले कुछ समय से दुनिया को लगने लगा था कि यह सदी भारत की है. यह बदलाव क्यों आया, कैसे आया? यह बदलाव मोदी-मोदी के कारण नहीं आया, बल्कि सवा सौ करोड़ देशवासियो की संकल्प शक्ति से आया है . आज दुनिया भारत से जुड़ना चाहती है. लोगों में भारत के प्रति एक नया विश्वास पैदा हुआ है. और यह विश्वास हिंदुस्तान को नई ऊंचाइयों पर पहुंचाएगा.

इस दौरान मोदी ने अपना 16 महीने का रिपोर्ट कार्ड मांगा जिस पर वहाँ मौजूद लोगों ने खड़े होकर मोदी के समर्थन में तालियां बजाईं. उन्होने कहा कि ब्रिक्स एक समय दुनिया को लगाता था कि BRICS देश तेजी से आगे बढ़ेंगे लेकिन पिछले कुछ समय से दुनिया को लगने लगा था कि इंडिया का आई लुढ़क रहा है. आज मैं गर्व से कहता हूं आज ब्रिक्स में पूरे दमखम के साथ कोई खड़ा है तो आई खड़ा है.

PM मोदी ने कहा कि मुझे पूरा विश्वास है कि मेरा देश आगे बढ़ेगा, क्योंकि मेरा देश जवान है. जिस देसज की 65 फीसदी आबादी 35 साल से कम उम्र की हो, वह क्या नहीं कर सकता. PM मोदी ने अपने संबोधन के अंत में वीर भगत सिंह के जयघोष के साथ किया।इस इस दौरान पूरा सेंटर जयघोष से गूंज उठा.

इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सिलिकॉन वैली में थे और अपने डिजिटल इंडिया के सपने को साकार करने के लिए मोदी ने एप्पल, गूगल, माईक्रोसाॅफ्ट, एप्पल सहित कई कम्पनियों के CEO से मुलाकात की. डिजिटल इंडिया के तहत मोदी फेसबुक के ऑफिस भी पहुचे यहाँ उनका स्वागत फेसबुक के सीईओ मार्क जकरबर्ग ने किया