पूर्व पीएम पीवी नरसिम्हा राव की 100वीं जयंती आज, PM मोदी ने किया नमन
पूर्व पीएम पीवी नरसिम्हा राव की 100वीं जयंती आज, PM मोदी ने किया नमन
Share:

नई दिल्ली: पूर्व पीएम पीवी नरसिम्हा राव (PV Narasimha Rao) की आज 100वीं जयंती है. इस अवसर पर पीएम नरेंद्र मोदी ने उन्हें याद किया और श्रद्धांजलि अर्पित की है. उन्होंने कहा कि देश के विकास में उनके योगदान को हमेशा याद रखा जाएगा. इसके साथ ही, पीएम मोदी ने गत वर्ष नरसिम्हा राव की जयंती पर 'मन की बात (Mann Ki Baat)' कार्यक्रम के दौरान कही गई बातों को भी साझा किया है.

 

पीएम मोदी ने ट्वीट करते हुए कहा है कि, 'पूर्व पीएम श्री पी.वी. नरसिम्हा राव जी की 100वीं जयंती पर मैं उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं. भारत राष्ट्रीय विकास में उनके व्यापक योगदान को याद करता है. उन्हें अद्भुत ज्ञान और बुद्धि का वरदान प्राप्त था. गत वर्ष जून में 'मन की बात' के दौरान मैंने उनके बारे में जो बातें की थीं, उसे भी साझा कर रहा हूं.' वहीं, तेलंगाना की KCR सरकार इस पूरे वर्ष को नरसिम्हा राव के शताब्दी समारोह के तौर पर मना रही है. 

नरसिम्हाराव के शताब्दी समारोह के एक हिस्से के रूप में, तेलंगाना के सीएम के चंद्रशेखर राव (KCR) बीते एक साल से कई कार्यक्रम आयोजित कर रहे हैं. इसी समारोह के एक हिस्से के रूप में, तेलंगाना की गवर्नर डॉ. तमिलिसाई सुंदरराजन 28 जून को यानी आज हैदराबाद में नेकलेस रोड के पास नरसिम्हा राव की 16 फीट की प्रतिमा का उद्घाटन करेंगी.

इजरायल के प्रधानमंत्री ने जनता से किया ये आग्रह

कोरोना संक्रमण पर काबू पाने के लिए मलेशिया ने लिया ये बड़ा फैसला

कोझिकोड में केरल माकपा के दो नेता हुए गिरफ्तार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -