फ्रांस के राष्ट्रपति से पीएम मोदी ने की बात, कहा- आतंक के खिलाफ जंग में भारत आपके साथ
फ्रांस के राष्ट्रपति से पीएम मोदी ने की बात, कहा- आतंक के खिलाफ जंग में भारत आपके साथ
Share:

नई दिल्ली: पीएम नरेंद्र मोदी ने सोमवार को फ्रांस के राष्ट्रपति एमैनुएल मैक्रों (Emmanuel Macron) से फोन पर चर्चा की। पीएम मोदी ने इस दौरान आतंकवाद, उग्रवाद और चरमपंथ के खिलाफ जंग में फ्रांस को भारत के पूर्ण समर्थन की बात कही। प्रधानमंत्री कार्यालय (PMO) द्वारा जारी किए गए बयान के मुताबिक, बातचीत के दौरान मोदी ने हाल ही में फ्रांस में हुए आतंकवादी हमले को लेकर शोक भी जाहिर किया। पीएम मोदी ने कहा कि भारत-फ्रांस की साझेदारी एक ऐसी ताकत है जो हिंद-प्रशांत सहित पूरी दुनिया की भलाई के लिए है।

पीएम मोदी ने ट्वीट करते हुए लिखा कि, 'कोविड-19 के बाद पैदा हुईं परिस्थितियों से जुड़े अवसरों एवं चुनौतियों को लेकर अपने मित्र एमैनुएल मैक्रों के साथ वार्ता की। आतंकवाद एवं चरमपंथ के खिलाफ फ्रांस की जंग में भारत उसके साथ खड़ा है।' PMO ने कहा कि चर्चा के दौरान मोदी और मैक्रों ने पारस्परिक हित वाले अन्य द्विपक्षीय, क्षेत्रीय और अंतर्राष्ट्रीय मुद्दों पर भी चर्चा की साथ ही दोनों नेताओं ने कोरोना वैक्सीन की उपलब्धता और पहुंच में सुधार, हिंद-प्रशांत क्षेत्र में सहयोग, समुद्री सुरक्षा, रक्षा सहयोग, डिजिटल इकॉनमी और साइबर सुरक्षा को लेकर भी बात की।

PMO द्वारा जारी किए गए बयान में कहा गया है कि दोनों नेताओं ने हाल के सालों में भारत और फ्रांस की रणनीतिक साझेदारी की मजबूती पर संतोष प्रकट किया। इसके साथ ही वे कोरोना दौर के बाद मिलकर काम करते रहने पर भी सहमती जाहिर की है।

किसान आंदोलन पर बोले नकवी- शाहीनबाग़ के लोगों को भी ऐसे ही भ्रमित किया था

भारत बंद के समर्थन में बोली कांग्रेस- 'किसानों से चोरी बंद करे पीएम मोदी'

भारत बंद के बीच फिर हिरासत में ली गईं महबूबा मुफ़्ती ! पीडीपी ने लगाया आरोप

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -