सोने और चांदी चमके, जानें नया भाव
सोने और चांदी चमके, जानें नया भाव
Share:

शुक्रवार को सोने-चांदी के हाजिर भाव में भी बढ़त दर्ज की गई है. राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में शुक्रवार को सोने के भाव में 144 रुपये का उछाल आया है. इस तेजी से दिल्ली में सोने की कीमत 48,334 रुपये प्रति 10 ग्राम हो गई है. एचडीएफसी सिक्युरिटी के अनुसार, अंतरराष्ट्रीय स्तर पर सोने की कीमतों में उछाल के चलते घरेलू सर्राफा बाजार में भी सोने में तेजी दर्ज की गई है. पिछले सत्र में गुरुवार को सोना 48,190 रुपये प्रति 10 ग्राम के भाव पर बंद हुआ था.

आम आदमी पर महंगाई की मार, लगातार 13वें दिन बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि घरेलू सर्राफा बाजार में शुक्रवार को सोने के साथ ही चांदी के भाव में भी तेजी दर्ज की गई है. चांदी में शुक्रवार को 150 रुपये का उछाल आया है. इस उछाल से चांदी का भाव 49,160 रुपये प्रति किलोग्राम हो गया है. इससे पहले पिछले सत्र में चांदी  49,010 रुपये प्रति किलोग्राम के भाव पर बंद हुई थी. वही, एचडीएफसी सिक्युरिटीज के वरिष्ठ विश्लेषक (कमोडिटी) तपन पटेल ने बताया कि शुक्रवार को दिल्ली में 24 कैरेट सोने का भाव भी 144 रुपये के उछाल के साथ ट्रेंड कर रहा था. पटेल ने बताया कि रुपये में गिरावट के चलते भी सोने की कीमतों में उछाल आया है. भारतीय रुपया शुक्रवार को एक डॉलर की तुलना में 6 पैसे की गिरावट के साथ 76.20 पर ट्रेंड कर रहा था.

हरे निशान में खुला शेयर बाजार, सेंसेक्स 34500 के पार

अगर अंतरराष्ट्रीय बाजार की बात करें तो, सोना शुक्रवार को बढ़त के साथ 1,729 डॉलर प्रति औंस पर और चांदी 17.49 डॉलर प्रति औंस पर ट्रेंड करती दिखी. वहीं, घरेलू वायदा बाजार की बात करें, तो शुक्रवार शाम सोना और चांदी दोनों ही बढ़त के साथ ट्रेंड कर रहे थे. एमसीएक्स पर शुक्रवार शाम 5 अगस्त 2020 के सोने का वायदा भाव 0.36 फीसद या 170 रुपये की तेजी के साथ 47,525 रुपये प्रति 10 ग्राम पर ट्रेंड कर रहा था. उधर तीन जुलाई 2020 की चांदी इस समय 1.10 फीसद या 528 रुपये की तेजी के साथ 48,389 रुपये प्रति किलोग्राम पर ट्रेंड कर रही थी. 

अगर करना है अच्छी बचत तो, अपनाएं ये तरीके

रिलायंस इंडस्ट्री की बड़ी उपलब्धि, डेडलाइन से 9 माह पहले कर्जमुक्त हुई कंपनी

आम आदमी पर पड़ेगी महंगाई की मार, चीनी के दाम बढ़ाने पर विचार कर रही सरकार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -