देश की बेटियों को पीएम मोदी ने दिया आशवासन, कहा- जल्द तय करेंगे शादी की सही उम्र
देश की बेटियों को पीएम मोदी ने दिया आशवासन, कहा- जल्द तय करेंगे शादी की सही उम्र
Share:

नई दिल्ली: पीएम नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को देश की बेटियों को आश्वासन देते हुए कहा है कि सरकार जल्द से जल्द शादी के लिए सही आयु निर्धारित करेगी, क्योंकि संबंधित समिति अपनी रिपोर्ट देगी। पीएम मोदी ने खाद्य और कृषि संगठन के साथ भारत के लंबे समय से संबंध की 75 वीं सालगिरह को चिह्नित करने के लिए 75 रुपये के स्मारक सिक्के को जारी करने के लिए एक कार्यक्रम के दौरान कहा कि हमारी बेटियों की शादी के लिए सही आयु तय करने के लिए मंथन जारी है।

पीएम मोदी ने कहा कि पूरे देश से बेटियों ने मुझसे पूछा है कि संबंधित समिति ने अभी तक अपना निर्णय क्यों नहीं दिया है। मैं आपको आश्वासन देता हूं कि रिपोर्ट आते ही सरकार, इस पर कार्रवाई करेंगे। इसके साथ ही उन्होंने महिलाओं के स्वास्थ्य और स्वच्छता के रखरखाव की दिशा में उनकी सरकार द्वारा उठाए गए कदमों के बारे में भी जानकारी दी।

पीएम मोदी ने कहा कि हम अपनी बेटियों के हित में उचित कदम उठा रहे हैं। जल जीवन मिशन के जरिए, हर घर में पानी पहुंचाने के लिए कार्य चल रहा है। हम 1 रुपये में सेनेटरी पैड मुहैया करा रहे हैं। केंद्र सरकार ने 22 सितंबर को कहा था कि विवाह और मातृत्व की आयु के सहसंबंध की जांच के लिए एक टास्क फोर्स का गठन किया गया है।

सम्पूर्ण भारत के 10 शहरों में रैपिडो ऑटो सेवा उपलब्ध

पीएम मोदी ने खाद्य एवं कृषि संगठन की 75वीं वर्षगांठ पर किया ये काम

वोडाफोन टैक्स केस: अटॉर्नी जनरल ने केंद्र को नहीं दिया था कोई सुझाव

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -