पीएम मोदी ने फिर दोहराया- ख़त्म नहीं होगी मंडियां, कृषि बिल पर झूठ फैला रहे लोग
पीएम मोदी ने फिर दोहराया- ख़त्म नहीं होगी मंडियां, कृषि बिल पर झूठ फैला रहे लोग
Share:

नई दिल्ली: पीएम नरेंद्र मोदी ने आज सोमवार को बिहार में लगभग 14 हजार करोड़ रुपये की परियोजनाओं की आधारशीला रखी. इस अवसर पर पीएम मोदी ने किसान बिल का भी उल्लेख किया. पीएम मोदी ने कहा कि किसानों को इस बिल से नई आजादी मिल गई है. अब वे जहां चाहें अपनी उपज बेच पाएंगे. पीएम मोदी ने कहा कि मैं एक बात आपको स्पष्ट कर दूं कि नए किसान कानूनों से न तो कृषि मंडियां खत्म होंगी और न ही MSP पर कोई प्रभाव पड़ेगा. कुछ लोग को लेकर झूठ फैला रहे हैं, किसान भाई सतर्क रहें.

पीएम मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से 9 हाइवे परियोजना के साथ बिहार के लगभग 46 हजार गांवों को ऑप्टिकल फाइबर नेटवर्क से जोड़ने के लिए घर तक फाइबर योजना का शुभारंभ किया. इस दौरान मोदी ने कहा कि नए कृषि सुधारों ने देश के प्रत्येक किसान को स्वतंत्रता दे दी है कि वो किसी को भी, कहीं पर भी अपनी उपज, अपने फल-सब्जियां बेच सकता है. अब किसानों को यदि मंडी में अधिक फायदा मिलेगा, तो वहां अपनी उपज बेच सकेंगे. मंडी के अलावा कहीं और से अधिक लाभ मिल रहा होगा, तो वहां बेचने पर भी मनाही नहीं होगी. 

पीएम मोदी ने कहा कि, 'मैं यहां साफ़ कर देना चाहता हूं कि ये कानून, ये परिवर्तन कृषि मंडियों के खिलाफ नहीं हैं. कृषि मंडियों में जैसे काम पहले होता था, वैसे ही अब भी होगा. बल्कि ये हमारी ही NDA सरकार है जिसने देश की कृषि मंडियों को आधुनिक बनाने के लिए लगातार काम किया है.' 

सांसदों के निलंबन पर भड़कीं ममता बनर्जी, मोदी सरकार को बताया निरंकुश-फांसीवादी

बिहार में 14 हज़ार करोड़ की लागत से बनेंगे 9 राजमार्ग, पीएम मोदी ने रखी आधारशीला

राहुल बोले- लोकतांत्रिक भारत की आवाज़ दबाना जारी, देश में आर्थिक संकट लाया सरकार का घमंड

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -