सांसदों के निलंबन पर भड़कीं ममता बनर्जी, मोदी सरकार को बताया निरंकुश-फांसीवादी
सांसदों के निलंबन पर भड़कीं ममता बनर्जी, मोदी सरकार को बताया निरंकुश-फांसीवादी
Share:

नई दिल्ली: राज्यसभा में हंगामे को लेकर आठ सांसदों को सस्पेंड किए जाने के फैसले की तृणमूल कांग्रेस (TMC) ने कड़ी निंदा करते हुए कहा है कि कार्यवाही सरकार की 'निरंकुश मानसिकता' प्रदर्शित करती है। पश्चिम बंगाल की सीएम एव तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ममता बनर्जी ने भाजपा पर लोकतंत्र की हत्या का आरोप लगाया है, इसके साथ ही उन्होंने कहा है कि वह संसद और सड़क दोनों जगह 'फासीवादी' सरकार का मुकाबला करेंगी।

ममता बनर्जी ने ट्वीट करते हुए लिखा है कि, 'किसानों के हित के लिए लड़ने वाले आठ सांसदों को सस्पेंड किया जाना दुखद है और यह इस सरकार की निरंकुश मानसिकता को प्रदर्शित करता है, जो लोकतांत्रिक सिद्धांतों एवं नियमों में यकीन नहीं रखती। हम झुकेंगे नहीं और इस फासीवादी सरकार से संसद और सड़क दोनों जगह लडेंगे।'  पार्टी ने TMC के राज्यसभा सांसद डेरेक ओ ब्रायन समेत सांसदों के सस्पेंड को 'अलोकतांत्रिक' बताते हुए कहा कि सत्तारूढ़ भाजपा को 'ससंद को अराजक जंगल नहीं बनने दिया जा सकता'। 

राज्यसभा में TMC के प्रधान व्हिप सुखेंदु शेखर रॉय ने राज्यसभा चलाने के तरीके पर सवाल खड़े किए। रॉय ने यह भी कहा कि 'लोकतंत्र के इस मंदिर' में इस कार्यवाही की सभी पार्टियों को निंदा करनी चाहिए। उच्च सदन में रविवार को सरकार ने कृषि से संबंधित दो बिलों को पारित कराने पर जोर देने पर विपक्ष ने हंगामा आरंभ कर दिया था।  

मिथिलांचल को मिली बड़ी सौगात, 8 नवंबर से दरभंगा एयरपोर्ट से उड़ान भरेंगे विमान

GST मुआवज़े के मुद्दे पर अलग-थलग पड़ा विपक्ष, सरकार ने दिए थे ये दो विकल्प

लगातार पांचवे दिन सस्ता हुआ डीजल, जानें क्या हैं पेट्रोल के हाल

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -