मोजांबिक पहुंचे पीएम ने दाल के आयात पर की बात
मोजांबिक पहुंचे पीएम ने दाल के आयात पर की बात
Share:

मापुतो। अपने पांच दिवसीय यात्रा के तहत चार अफ्रीकी देशों की यात्रा पर पहुंचे पीएम नरेंद्र मोदी अपने यात्रा के पहले पड़ाव के तहत मोजांबिक पहुंच चुके है। गुरुवार को मोजांबिक पहुंचे पीएम ने यहां दाल के आयात पर खुलकर बात किए। मोदी ने कहा कि यहां से दाल आयात करने से यहां के किसानों को लाभ होगा।

इसके साथ ही भारत की भी जरुरतें पूरी होगी। भारत को मोजांबिक का अच्छा सहयोगी बताते हुए कहा कि मोंजाबिक जो भी चाहता है, वह भारत में उपलब्‍ध है। मोजांबिक पहुंचने पर पीएम को गार्ड ऑफ ऑनर से सम्मानित किया गया। पीएम का यह दौरा इस महाद्वीप के साथ संबंधों को मजबूत करने, खासकर आर्थिक रिश्तों और लोगों से लोगों के बीच संपर्क को प्रगाढ़ बनाने पर केंद्रित है।

पीएम के मोजांबिक पहुंचने पर विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता विकास स्वरुप ने ट्विट कर कहा कि मापुतो में एक सुबह, एक अफ्रीकी सुबह। प्रधामंत्री नरेंद्र मोदी अपनी यात्रा के पहले चरण में मोजांबिक पहुंचे। इसके बाद पीएम दक्षिण अफ्रीका, तंजानिया और केन्या जाएंगे। इस यात्रा के दौरान पूरा फोकस हाइड्रोकार्बन, समुद्री सुरक्षा, व्यापार एवं निवेश, कृषि एवं खाद्य के क्षेत्रों में सहयोग बढ़ाने पर होगा।

अपनी आधिकारिक यात्रा पर जाने से पहले पीएम ने ट्वीट कर कहा कि भारत और अफ्रीका के बीच रिश्ते मजबूत करने के मकसद से हो रही मेरी अफ्रीका यात्रा मोजाम्बिक की संक्षिप्त लेकिन महत्वपूर्ण यात्रा से शुरू होगी।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -