PM मोदी तुर्कमेनिस्तान पहुंचे,महात्मा गांधी की मूर्ति का करेंगे अनावरण
PM मोदी तुर्कमेनिस्तान पहुंचे,महात्मा गांधी की मूर्ति का करेंगे अनावरण
Share:

तुर्कमेनिस्तान : प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी शुक्रवार देर रात रुस के उफा से तुर्कमेनिस्तान पहुंचे. जहाँ वे शीर्ष नेतृत्व से मीटिंग करेंगे. मोदी यहाँ महात्मा गांधी की मूर्ति का अनावरण करने के अलावा परंपरागत मेडिसिन और योगा सेंटर का भी उद्घाटन करेंगे. इस दौरे पर मोदी तापी परियोजना यानि तुर्कमेनिस्तान, अफगानिस्तान, पाकिस्तान, इंडिया पाइपलाइन योजना पर भी चर्चा करेंगे ताकि जल्द से जल्द इस परियोजना का काम शुरू हो सके. मोदी तुर्कमेनिस्तान से शनिवार यानि आज ही किर्गिस्तान पहुंचेंगे.

गौरतलब है कि PM मोदी यहां राष्ट्रपति Atambayev से मुलाकात करेंगे. यहाँ मोदी किर्गिज फील्ड हॉस्पिटल को मेडिकल इक्विपमेंट भेंट करेंगे. मोदी यहां टेलीमेडिसिन लिंक्स का उद्घाटन करेंगे जिससे मेडिकल टूरिज्म को बढ़ावा मिलेगा. मोदी यहां किर्गिज- इंडिया माउंटेन बायोमेडिकल रिसर्च सेंटर का दौरा करेंगें और बिस्केक में विक्टोरी मानूमेंट में श्रद्धांजलि अर्पित करेंगे.

मोदी 12 जुलाई को तजाकिस्तान पहुंचेंगे और उसके बाद 13 जुलाई को भारत वापसी करेंगे. ज्ञात हो कि मोदी से पहले पूर्व प्रधानमंत्री पी.वी नरसिम्हा राव ने 1995 में यहां का दौरा किया था.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -