रूस यात्रा : PM मोदी ने की पुतिन से मुलाकात, भारत-रूस शिखर सम्मेलन में आज लेंगे हिस्सा
रूस यात्रा : PM मोदी ने की पुतिन से मुलाकात, भारत-रूस शिखर सम्मेलन में आज लेंगे हिस्सा
Share:

नई दिल्ली : मंगलवार को अपनी दो दिवसीय रूस यात्रा पर पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वहां के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन से मुलाकात की. क्रेमलिन में पीएम मोदी की मेजबानी राष्ट्रपति पुतिन ने की. इस दौरान दोनों देशों के परस्पर हितों के मुद्दे पर दोनों नेताओ के बीच बातचीत हुई. इस बात की जानकारी पीएम मोदी ने सोशल नेटवर्किंग साइट ट्विटर पर दी.

उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा कि राष्ट्रपति पुतिन से मुलाकात कि और भारत-रूस के रिश्तो को लेकर बात हुई. मुलाकात फलदायक रही. साथ ही पीएम मोदी ने दोनों कि हाथ मिलाते हुए तस्वीर भी साझा की. बता दे की आज गुरुवार को क्रेमलिन में पीएम मोदी और पुतिन 16वीं भारत-रूस सालाना शिखर सम्मलेन में वार्ता करेंगे. ऐसा माना जा रहा है कि इसके बाद दोनों पक्ष रक्षा, परमाणु उर्जा, हाइड्रो कार्बन और व्यापार समेत अहम क्षेत्रों में सहयोग को व्यापक करने को लेकर कई समझौतों पर हस्ताक्षर करेंगे.

वही आपको जानकारी देते चले कि गरुवार शाम करीब 5.30 बजे पीएम मोदी शाम सालाना द्विपक्षीय वार्ता करेंगे. और शाम तक़रीबन 7.45 बजे कई CEO से मिलेंगे. रात लगभग 8.45 बजे अहम मुद्दो के समझौतों पर हस्ताक्षर करने की प्रक्रिया निभाएंगे. इसके बाद रात 9 बजे प्रेस बयान जारी किया जाएगा. इसके बाद रात करीब 10 बजे पीएम मोदी एक्सपो सेंटर में फ्रेंड्स ऑफ इंडिया इवेंट में हिस्सा लेंगे.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -