टॉप कंपनियों के CEO से मिले मोदी, दिलाया इनवेस्टमेंट को आसान बनाने का भरोसा

टॉप कंपनियों के CEO से मिले मोदी, दिलाया इनवेस्टमेंट को आसान बनाने का भरोसा

न्यूयॉर्क : PM नरेंद्र मोदी ने अपने अमेरिका दौरे के पहले दिन फॉर्च्यून 500 में शामिल 40 टॉप CEO's से मुलाकात की. इस मुलाक़ात में PM ने उनसे भारत में इनवेस्टमेंट के लिए सुझाव मांगे और भारत में बिजनेस करने को लेकर होने वाली परेशानियों की लिस्ट भी मांगी. PM ने कंपनियों को भरोसा दिलाया कि भारत सरकार इनवेस्टमेंट को आसान बनाने के लिए काम कर रही है. इस मुलाक़ात में भारतीय मूल के अजय बांगा भी शामिल थे. अजय मास्टर कार्ड के CEO हैं.

उन्होंने कहा कि मोदी की सरकार बनने के बाद भारत की इकनॉमिक पॉवर में सुधार हुआ है. उन्होंने कहा कि भारत और चीन में दुनिया की आधी आबादी रहती है. इस कारण दोनों ही देशों में व्यापार के लिए अपार संभावनाएं हैं. बस भारत को इनवेस्टमेंट के लिए बेहतर माहौल बनाने की आवश्यकता है. मोदी ने कहा कि 2014-15 में उनकी सरकार के कदमों के कारण GDP 7.3 प्रतिशत पर पहुंच गई और देश में विदेशी इनवेस्टमेंट भी 40 प्रतिशत बढ़ा है.

उन्होंने कहा कि पिछले 15 महीने में देश में टैक्सेशन, FDI, इनफ्रास्ट्रक्चर डेवलपमेंट को लेकर ऐसे फैसले हुए हैं जिससे इनवेस्टमेंट का माहौल सुधरा है. PM ने कहा कि वर्ल्ड बैंक, अंतर्राष्ट्रीय मुद्राकोष और मूडीज जैसी ऑर्गनाइजेशन का भी मानना है कि भारत की इकोनॉमी और ग्रौथ करेगी. इससे पहले PM मोदी ने बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना से मुलाक़ात की. यह एक शिष्टाचार मुलाकात थी.