मलेशिया पहुँचे मोदी ने की चाइनीज PM से मुलाकात
मलेशिया पहुँचे मोदी ने की चाइनीज PM से मुलाकात
Share:

कुआलालांपुर : आसियान शिखर सम्मेलन के लिए कुआलालांपुर पहुँचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस समिट से हटकर चीन के प्रधानमंत्री ली क्विंग से मुलाकात की। दोनो ने इस दौरान द्विपक्षीय रिश्तों और वैश्विक मुद्दों पर बात की। इस मुलाकात के बाद विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता विकास स्वरुप ने ट्वीट किया कि बहुपक्षीय के बीच द्विपक्षीय।

दूसरी ओर प्रधानमंत्री कार्यालय ने ट्वीट किया कि चाइनीज कनेक्ट... .भारत-चीन रिश्ते और वैश्विक मुद्दे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और प्रधानमंत्री ली क्विंग के बीच वार्ता के केन्द्र में हैं। मोदी अपने तीन दिन की यात्रा पर मलेशिया गए है। वहाँ मोदी दो शक्तिशाली क्षेत्रीय समूहों आसियान-भारत शिखर सम्मेलन और पूर्वी एशिया शिखर सम्मेलन को संबोधित करेंगे।

उन्होने अपने संबोधन में टूरिज्म पर बल दिया। यहां टूरिज़्म की अपार संभावनाएँ हें। आसियान दुनिया का सबसे ताकतवार आर्थिक समूह है। उन्होंने कहा कि आसियान क्षेत्र के कई देशों के प्रतिनिधियों से मेरे व्यक्तिगत संबंध हैं। भारतीय अर्थव्यवस्था के सामने कई गंभीर चुनौतियां हैं। कई बड़े प्रोजेक्ट्स हैं जिन्हें अपनाया जाना है। सुधार करना हैं। आखिर रिफॉर्म का लक्ष्य क्या है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -