देश में फिर बढ़ रहा कोरोना, आज सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ पीएम मोदी की बड़ी बैठक
देश में फिर बढ़ रहा कोरोना, आज सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ पीएम मोदी की बड़ी बैठक
Share:

नई दिल्ली: देश में एक बार फिर कोरोना के केस तेजी से बढ़ने लगे हैं। इसको देखते हुए पीएम नरेंद्र मोदी बुधवार (27 अप्रैल, 2022) को सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक करने वाले हैं, ताकि कोरोना वायरस की स्थिति की समीक्षा की जा सके। दोपहर 12 बजे वीडियो-कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए होने वाली बैठक में पीएम मोदी के साथ केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया और उनके मंत्रालय से जुड़े अधिकारियों के भी शामिल होने का अनुमान है।

बताया जा रहा है कि इस मीटिंग में पीएम मोदी देश की जनता को एक और बूस्टर डोज को निःशुल्क करने के लिए राज्यों से अनुरोध भी कर सकते हैं। इससे पहले भी पीएम मोदी देश में कोरोना की स्थिति को लेकर राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ कई बार मीटिंग्स कर चुके हैं। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की तरफ से मंगलवार (26 अप्रैल, 2022) सुबह आठ बजे जारी किए गए आँकड़ों के मुताबिक, बीते 24 घंटे में कोरोना के 2483 नए केस दर्ज किए गए हैं, जो कल के मामलों से 2 फीसदी कम हैं। वहीं सक्रीय मामलों की तादाद 15 हजार 636 हो गई है। बीते कुछ दिनों से देश में रोज ढाई हजार से अधिक कोरोना के केस सामने आ रहे थे। सोमवार को 2541 नए केस दर्ज किए गए थे, वहीं 30 लोगों की कोरोना से जान चली गई थी। इससे पहले रविवार को 2593 नए कोरोना केस आए थे और 44 मरीजों की मौत हुई थी।

वहीं, कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के बीच एक बार फिर बच्चों के टीकाकरण के प्रति फोकस बढ़ा है। कोरोना वायरस से बचाव के लिए ड्रग्स कंट्रोलर जनरल ऑफ इंडिया (DCGI) ने आज 6-12 आयु वर्ग बच्चों के लिए भारत बायोटेक की कोवैक्सीन (Covaxin) के आपातकालीन इस्तेमाल की मंजूरी दे दी है।  

कांग्रेस का ऑफर ठुकराने के बाद प्रशांत किशोर का कांग्रेस पर तंज, बोले- 'पार्टी को मुझसे ज्यादा जरूरत...'

सुप्रीम कोर्ट से आज़म खान को झटका, जमानत याचिका पर सुनवाई टली

मस्जिद से हनुमान शोभायात्रा पर हमला, प्रतिमा पर फेंकी गई शराब की बोतलें.., भाजपा ने मांगा 'बुलडोज़र इंसाफ'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -