दिल्ली इकोनॉमिक्स कॉनक्लेव से मोदी ने की एक नई शुरुआत
दिल्ली इकोनॉमिक्स कॉनक्लेव से मोदी ने की एक नई शुरुआत
Share:

नई दिल्ली : आज देश की राजधानी दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के द्वारा "दिल्ली इकोनॉमिक्स कॉनक्लेव" का उद्घाटन किया गया. इस मौके पर मोदी ने यह कहा कि हमें ना केवल देश की अर्थव्यवस्था में मजबूती देखने को मिली है बल्कि साथ ही राजकोषीय घाटा भी कम हुआ है और रूपये में भी मजबूती आई है. साथ ही आपको इस बारे में भी जानकारी दे दे कि यह कॉनक्लेव जनधन आधार मोबाइल अभियान को आगे बढ़ाये जाने के लिए आयोजित किया गया है. और यहाँ इस महत्वपूर्ण उद्घाटन में नरेंद्र मोदी के साथ ही देश के केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली भी उपस्थित रहे है.

मामले में यह बात सामने आ रही है कि यहाँ नीति आयोग के अध्यक्ष अरविन्द पनगढिया "अंतर्राष्ट्रीय एवं भारतीय अनुभव व भविष्य" पर अपना व्याख्यान पेश कर पहले स्तर की अध्यक्षता करने वाले है. जबकि साथ ही यह भी बताया जा रहा है कि मैसाचुसेट्स इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी के प्रोफेसर ब्रायन फोर्ड और ब्राजील के लुइस हेनरिक पाइवा भी यहाँ शिरकत करने वाले है. वही दूसरे स्तर की अध्यक्षता एक्जिम बैंक के चैयरमेन यदुवेंद्र माथुर करने वाले है और इस दौरान "बॉयोमीट्रिक प्रमाणीकरण के लाभ एवं जोखिम-भारत में सामाजिक कार्यक्रमों से प्राप्त साक्ष्य" पर बात की जाना है.

इसके बाद भारतीय रिजर्व बैंक के गर्वनर रघुराम राजन "वित्तीय समावेश एवं डीबीटी-अनावृत क्षेत्र" पर खुद मुख्य वक्त के रूप में सामने आने वाले है. इसके बाद मुख्य आर्थिक सलाहकार अरविंद सुब्रमण्यन और यूआईडीएआई के पूर्व अध्यक्ष नंदन नीलेकणी "जन-धन आधार मोबाइल अभियान" विषय पर मुख्य सलाहकार के रूप में सामने देखने को मिलेंगे.

यहाँ एक समापन सत्र जोकि जनधन आधार मोबाइल अभियान से संबंध रखता है का भी आयोजन किया जा रहा है जिसका संचालन अरुण जेटली के द्वारा किया जाना है. इस मौके पर इनके अलावा चंद्रबाबू नायडू, रमन सिंह, ओमन चांडी, धर्मेन्द्र प्रधान और जयंत सिन्हा भी शिरकत करने वाले है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -