चिपको आंदोलन में अहम भूमिका निभाने वाले 'बहुगुणा' का निधन, पीएम मोदी ने जताया शोक
चिपको आंदोलन में अहम भूमिका निभाने वाले 'बहुगुणा' का निधन, पीएम मोदी ने जताया शोक
Share:

नई दिल्ली: चिपको आंदोलन में बड़ी भूमिका निभाने वाले पर्यावरणविद सुंदरलाल बहुगुणा का कोरोना संक्रमण के चलते आज निधन हो गया है. संक्रमित होने के बाद से AIIMS में उनका उपचार चल रहा था जिसके बाद आज उनका देहांत हो गया है. उनके निधन पर पीएम नरेंद्र मोदी ने भी शोक व्यक्त किया है.

पीएम मोदी ने ट्वीट करते हुए लिखा कि, ”श्री सुंदरलाल बहुगुणा जी का निधन हमारे देश के लिए एक बहुत बड़ी क्षति है. उन्होंने प्रकृति के साथ सद्भाव में रहने के हमारे सदियों पुराने लोकाचार को प्रकट किया. उनकी सादगी और करुणा की भावना को कभी भुलाया नहीं जा सकेगा. मेरे विचार उनके परिवार और कई प्रशंसकों के साथ हैं. ओम शांति.” बता दें कि सुंदरलाल बहुगुणा का देहांत 94 वर्ष की उम्र में हुआ है. कोरोना संक्रमण के बाद से वह ऋषिकेश AIIMS में भर्ती थे. अस्पताल से मिली जानकारी के अनुसार, आज दोपहर 12 बजे उन्होंने अंतिम सांस ली. 

बताया जा रहा है कि संक्रमण के कारण उनका ऑक्सीजन स्तर बेहद कम हो गया था, जिसके कारण उनका निधन हो गया. 8 मई को उन्हें अस्पताल में एडमिट कराया गया था. 12 मई को संक्रमण उनके फेफड़ों तक पहुंच गया था. उन्हें लगातार ऑक्सीजन सपोर्ट पर रखा गया था. डॉक्टर्स की टीम उनके उपचार में लगी हुई थी. मंगलवार को कॉर्डियोलॉजी डिपार्टमेंट के डॉक्टर्स ने उनकी हृदय संबंधी कई टेस्ट किए थे. 

 

आज फिर उछला पेट्रोल-डीजल का दाम, जानिए क्या है कीमत

एशिया के दूसरे सबसे अमीर व्यक्ति बने गौतम अडानी, पहले नंबर पर अंबानी का दबदबा कायम

सोने के दामों में आया उछाल, जानिए क्या है नया भाव?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -