मोदी ने किया नीतीश से साथ चलने का आग्रह
मोदी ने किया नीतीश से साथ चलने का आग्रह
Share:

पटना : आमतौर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार राजनीति के कट्टर प्रतिद्वंदी माने जाते हैं। जहां जेडीयू अपने नवनिर्वाचित राष्ट्रीय अध्यक्ष को आने वाले लोकसभा चुनाव के लिए बतौर पीएम कैंडिडेट प्रोजेक्ट कर रहा है वहीं भारतीय जनता पार्टी द्वारा बिहार चुनाव में डीएनए के दम की बात कर नीतीश की आलोचना की गईं। मगर अब राजनीतिक तौर पर सौहार्द नज़र आ रहा है।

दरअसल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को नेपाल में आयोजित लुम्बिनी महोत्सव में साथ चलने का आग्रह किया है। उल्लेखनीय है कि यह महोत्सव बुद्ध पूर्णिमा के अवसर पर नेपाल में होने वाला है। इस दौरान 21 मई को कई धुरंधर एक साथ नज़र आ सकते हैं।

उल्लेखनीय है कि इस महोत्सव में संयुक्त राष्ट्र के महासचिव बान की मून के साथ एक ही मंच पर होंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को भी इस महोत्सव में नेपाल साथ चलने का आग्रह किया है। इस मामले में जेडीयू के महासचिव केसी त्यागी ने कहा कि नेपाल के प्रधानमंत्री केपी शर्मा ओली लुम्बिनी में अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर कार्यक्रम का आयोजन करेंगे।

जिसमें संयुक्त राष्ट्र के महासचिव बान की मून के अतिरिक्त, भारत, नेपाल और चीन के प्रधानमंत्री के शामिल होने की संभावना है। हालांकि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को इसके लिए औपचारिक तोर पर आग्रह पत्र भेजना शेष है मगर माना जा रहा है कि वे इस महोत्सव में जरूर शामिल होंगे। 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -