आतंकवाद से लड़ने के हौंसले को प्रधानमंत्री ने सराहा
आतंकवाद से लड़ने के हौंसले को प्रधानमंत्री ने सराहा
Share:

ढाका : बांग्लादेश में अपनी दो दिवसीय यात्रा के पहले दिन भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बांग्लादेश द्वारा आतंकवाद के विरूद्ध कड़े कदम उठाने की बात की सराहना की है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा बांग्लादेशी प्रधानमंत्री की जमकर तारीफ की गई। उन्होंने कहा कि एक महिला होने के बाद भी बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना ने आतंकवाद के खिलाफ संघर्ष करने और इसे कतई बर्दाश्त न करने का साहसिक कदम उठाने का निर्णय लिया है। भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा ढाका विश्वविद्यालय द्वारा घंटेभर के भाषण में बांग्लादेश का समर्थन करने की बात कही गई। उन्होंने अपने उद्बोधन में कहा कि महिला होने के बाद भी बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना ने आतंकवाद को कतई बर्दाश्त न करने की घोषणा की है।

इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा कहा गया है कि आतंकवाद मानवता का शत्रु है और इसके लिए विभिन्न मानवीय ताकतों को लड़ने हेतु एक होना होगा। समूचे बांग्लादेश में सुरक्षा बेहद अहम मुद्दा है। उन्होंने बांग्लादेश की यात्रा पूर्ण होने से पहले विभिन्न करारों पर चर्चा की। इस दौरान उन्हों दोनों देशों के बीच सुरक्षा को लेकर हुए समझौते पर खुशी जताई साथ ही दोनों देशों के बीच जमीन हस्तांतरण को लेकर भी उन्होंने चर्चा की।

उन्होंने कहा कि दोनों ही देश एक दूसरे से सूचनाऐं साझा करेंगे और आपस में सहयोग करने के लिए प्रतिबद्ध होंगे। मामले में संयुक्त घोषणापत्र में कहा गया है कि अपनी प्रतिबद्धता दोहराई गई है। दोनों के ही अधिकार क्षेत्र एक दूसरे के क्षेत्र में नहीं आऐंगे। यही नहीं दोनों ही देश परस्पर जाली नोटों को रोकने, तटरक्षकों के बीच सहयोग के साथ मानव तस्करी रोकने को लेकर सहयोग करेंगे।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -