मोदी ने की गुजरात में शांति बनाए रखने की अपील

Aug 26 2015 01:59 PM
मोदी ने की गुजरात में शांति बनाए रखने की अपील

नई दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुजरात के लोगों से शांति की अपील की है। उन्होंने गुजराती लोगों से शांति की अपील करते हुए कहा कि हर समस्या का बातचीत से समाधान संभव है। समाज में एकता और विकास जरूरी है। राज्य में विकास किया जा रहा है। सभी के कल्याण का प्रयास हम निरंतर जारी रखे हुए हैं। लोकतंत्र की मर्यादा का पालन भी बहुत आवश्यक है। गुजरात में शांति की अपील की गई है। पटेल समाज आरक्षण पर आंदोलन करने में लगा है। शांति बनाकर सभी गुजरात के विकास में भागीदार बनें। 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपील की कि हिंसा से किसी का भला नहीं होगा। प्रधानमंत्री ने कहा कि सरकार जो प्रयास कर रही है उसमें सहायक बनें। चर्चा से ही सभी समस्याओं का समाधान संभव है। इसलिए कोई भी हिंसा न भड़कने दे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुजरातियों से शांति बनाए रखने की अपील की है। दूसरी ओर गुजरात में राजनीति भी भड़क उठी है। गुजरात विधानसभा में कांग्रेस ने मुख्यमंत्री आनंदीबेन पटेल से इस्तीफे की मांग भी की है। उल्लेखनीय है कि आज सुबह भी गुजरात में हिंसा भड़क उठी और एहतियातन कुछ क्षेत्रों में कफ्र्यु लगा दिया गया है। 

उल्लेखनीय है कि गुजरात के अहमदाबाद में पटेलों द्वारा शासकीय सेवाओं और शिक्षण संस्थानों में प्रवेश को लेकर आरक्षण दिए जाने की मांग की गई थी। जिसे लेकर पटेल समुदाय आंदोलनरत था। ऐसे में इनका आंदोलन हिंसक हो गया और गुजरात के कुछ हिस्सों में कफ्र्यु लगा दिया गया। जिसे लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सभी से शांति बनाए रखने की अपील की।