तूफ़ान प्रभावित ओडिशा का जायज़ा लेने पहुंचे पीएम मोदी, किया 500 करोड़ की मदद का ऐलान

May 22 2020 06:48 PM
तूफ़ान प्रभावित ओडिशा का जायज़ा लेने पहुंचे पीएम मोदी, किया 500 करोड़ की मदद का ऐलान

भुवनेश्वर: सुपर सायक्लोन अम्फान से प्रभावित ओडिशा के लिए पीएम मोदी ने 500 करोड़ रुपये की मदद की घोषणा की है. शुक्रवार को तूफान प्रभावित इलाकों का हवाई दौरा करने के बाद पीएम मोदी ने यह ऐलान किया. इससे पहले पश्च‍िम बंगाल का दौरा कर ओडिशा पहुंचे पीएम मोदी का ओडिशा के गवर्नर गणेशी लाल, सीएम नवीन पटनायक, केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान, प्रताप सारंगी, मुख्य सचिव ए के त्रिपाठी, डीजीपी अन्हय और अन्य ने एयरपोर्ट पर स्वागत किया.

पीएम मोदी यहां से सूबे के गवर्नर और सीएम के साथ वायुसेना के विशेष हेलीकॉप्टर से चक्रवात प्रभावित जिलों का जायज़ा लेने चले गए. पीएम मोदी ने जगतसिंहपुर, केंद्रपाड़ा, भद्रक और बालासोर जिलों का हवाई दौरा किया. केंद्रीय मंत्री प्रधान और सारंगी एक अन्य हेलीकॉप्टर में हवाई सर्वेक्षण के लिए गए. वहां से लौटने के बाद पीएम मोदी का चक्रवात के हालात और प्रभावित इलाकों में राहत व पुनर्वास के लिए उठाए गए कदमों को लेकर एक बैठक भी की. 

बता दें कि अम्फान चक्रवात की वजह से चार तटीय जिलों और उत्तरी मयूरभंज के कुछ इलाकों में घरों, बिजली व्यवस्था से संबंधित आधारभूत ढांचों, फसलों आदि को काफी नुकसान पहुंचा है. इससे पहले प्रधानमंत्री मोदी ने चक्रवात प्रभावित पश्चिम बंगाल का हवाई सर्वेक्षण किया और पड़ोसी राज्य में स्थिति का भी मुआयना किया.

अमेरिका-चीन में तनाव बढ़ने से चमका सोना, कीमतों में आया जबरदस्त उछाल

ब्याज दर कम होने की वजह से रियल एस्टेट में आ सकता है उछाल

अर्थव्यवस्था को गति देने के लिए रिज़र्व बैंक ने किया यह काम