शास्त्री जी को पीएम मोदी और राष्ट्रपति कोविंद ने किया नमन, कहा- सरल और विनम्र थे लाल बहादुर
शास्त्री जी को पीएम मोदी और राष्ट्रपति कोविंद ने किया नमन, कहा- सरल और विनम्र थे लाल बहादुर
Share:

नई दिल्ली: आज भारत को 'जय जवान और जय किसान' का नारा देने वाले देश के लाल और पूर्व पीएम लाल बहादुर शास्त्री की जयंती है। 'सादा जीवन उच्च विचार' की बेहतरीन मिसाल लाल बहादुर शास्त्री जी का जन्म आज ही के दिन 1904 में उत्तर प्रदेश के मुगलसराय में हुआ था। महात्मा गांधी के विचारों से प्रभावित लाल बहादुर शास्त्री ने 'असहयोग आंदोलन' के वक़्त देश सेवा का संकल्प लिया था और सियासत में आ गए थे।

आज उनकी जयंती पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ने पूर्व पीएम लाल बहादुर शास्त्री को श्रद्धांजलि अर्पित की है। राष्ट्रपति कोविंद ने ट्वीट करते हुए लिखा कि 'पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री की जयंती पर उनकी स्मृति को नमन। भारत माता के उस महान सपूत ने अभूतपूर्व समर्पण और सत्यनिष्ठा से देश की सेवा की। हरित क्रांति व श्वेत क्रांति में मूलभूत भूमिका और युद्धकाल में सुदृढ़ नेतृत्व के लिए सभी देशवासी उन्हें श्रद्धापूर्वक याद करते है।'

 वहीं पीएम नरेंद्र मोदी ने अपने ट्विटर हैंडल पर लिखा कि, लाल बहादुर शास्त्री जी विनम्र और दृढ़ थे। उन्होंने सादगी को महत्व दिया और राष्ट्र के कल्याण के लिए अपना पूरा जीवन लगा दिया। हम उनकी जयंती पर उन्हें भारत के लिए किए गए हर काम के लिए कृतज्ञता की भावना के साथ याद करते हैं। इसके साथ ही पीएम मोदी ने एक वीडियो भी अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर साझा किया है। 

 

हाथरस, बलरामपुर के बाद यूपी में दलित लड़की से हैवानियत, सिर कुचलकर की हत्या

भारत में इस दिन लॉन्च होगा Poco का नया स्मार्टफोन, जानें कीमत

हाथरस की 'निर्भया' के पिता का पत्र आया सामने, बोले- सीएम योगी के आश्वासन से संतुष्ट हूँ...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -