क्या आपने देखी है पीएम मोदी और राष्ट्रपति ट्रम्प की जुगलबंदी, इस वीडियो में देखिए उनकी दोस्ती

क्या आपने देखी है पीएम मोदी और राष्ट्रपति ट्रम्प की जुगलबंदी, इस वीडियो में देखिए उनकी दोस्ती

टोक्यो: पीएम नरेंद्र मोदी और अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की मित्रता के किस्से तो आपने कई सारे सुने होंगे. किन्तु दोनों देशों के दिग्गज नेताओं की प्रगाढ़ दोस्ती की कहानी को बयां करते हुए एक वीडियो प्रकाश में आया है, जिसको देखकर यह कहा जा रहा है कि क्या हकीकत में नरेंद्र मोदी और डोनाल्ड ट्रंप दो देशों के नेता होने से पहले मित्र हैं. 

उल्लेखनीय है कि यह वीडियो जापान के ओसाका में जी-20 शिखर सम्मेलन के आरंभ होने से पहले का है. समारोह के आरंभ होने से पहले कॉन्फ्रेंस रूम में सभी देशों के नेता उपस्थित थे. इसी दौरान पीएम मोदी को देखकर डोनाल्ड ट्रंप उनके पास आए और वार्ता की. जी-20 शिखर सम्मेलन में पीएम मोदी और डोनाल्ड ट्रंप ने द्विपक्षीय वार्ता की. 

इस दौरान डोनाल्ड ट्रंप ने जहां पीएम मोदी को लोकसभा चुनाव में प्रचंड जीत की बधाई दी, तो वहीं पीएम मोदी ने भी दोनों देशों के बीच 4 मुद्दों पर होने वाली चर्चा को गिनाया. इस दौरान इन दोनों नेताओं की जापानी पीएम शिंजो आबे के साथ भी बैठक की. आपको बता दें कि इससे पहले G20 समिट से अलग पीएम नरेंद्र मोदी और ऑस्ट्रेलिया के अपने समकक्ष स्कॉट मॉरिसन की मुलाकात हुई. इस मुलाकात को ऑस्ट्रेलियाई पीएम मॉरिसन ने एक ट्वीट के माध्यम से बताया जिसमें उन्होंने पीएम नरेंद्र मोदी की प्रशंसा करते हुए उन्हें ‘अच्छा’ कहा है.

 

G 20 समिट: जब ऑस्ट्रेलिया के पीएम ने किया ट्वीट, लिखा- 'कितना अच्छा है मोदी'

National Statistics Day : ​आखिर क्यो मनाया जाता है, जानिए

लाहौर में स्थापित हुई महाराजा रणजीत सिंह की आदमकद प्रतिमा, जानिए क्या है विशेषता