30 जुलाई को पीएम मोदी का होने वाला सिद्धार्थनगर दौरा टला
30 जुलाई को पीएम मोदी का होने वाला सिद्धार्थनगर दौरा टला
Share:

गोरखपुर: 30 जुलाई को मेडिकल कॉलेज के उद्घाटन के लिए प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी की सिद्धार्थनगर की प्रस्तावित यात्रा को अब टाल दिया गया है और रिपोर्ट के अनुसार अगस्त में पुनर्निर्धारित किया जा सकता है। सिद्धार्थनगर के जिला मजिस्ट्रेट दीपक मीणा ने रविवार को कहा कि कार्यक्रम में बदलाव योजना के संशोधन के बाद हुआ है, जिसके अनुसार प्रधानमंत्री राष्ट्रीय चिकित्सा आयोग (एनएमसी) द्वारा निर्धारित निरीक्षण के बाद उत्तर प्रदेश में नौ मेडिकल कॉलेजों का उद्घाटन करेंगे और उन्हें मंजूरी देंगे।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को सिद्धार्थ नगर में निर्माणाधीन मेडिकल कॉलेज का निरीक्षण किया और मीडिया के सामने बताया कि उनकी सरकार का पांच साल का कार्यकाल पूरा होने से पहले राज्य के हर जिले में एक मेडिकल कॉलेज होगा. "हमारी सरकार के पांच साल पूरे होने से पहले, राज्य के हर जिले में एक मेडिकल कॉलेज होगा। एक मेडिकल कॉलेज में 300 बेड की आवश्यकता होती है और जिला अस्पताल, जो इस मेडिकल कॉलेज से जुड़ा है, में पहले से ही 320 बेड हैं, जबकि नए अस्पताल में 300 बेड जोड़े जा रहे हैं। हम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से राज्य में नौ मेडिकल कॉलेजों का उद्घाटन करने का अनुरोध करेंगे एक बार एनएमसी उन्हें मंजूरी दे देता है।

इस बीच, मुख्यमंत्री ने कथित तौर पर बताया कि देवरिया में मेडिकल कॉलेज का नाम देवराहा बाबा के नाम पर रखा गया है, गाजीपुर में मेडिकल कॉलेज का नाम महर्षि विश्वामित्र के नाम पर, मिर्जापुर मेडिकल कॉलेज का नाम माँ विंध्यवासिनी के नाम पर, प्रतापगढ़ मेडिकल कॉलेज का नाम डॉ. सोनेलाल पटेल के नाम पर रखा गया है। और सिद्धार्थ नगर मेडिकल कॉलेज का नाम माधव प्रसाद त्रिपाठी के नाम पर रखा गया है।

जातिसूचक शब्द बोलना ‘बबिता जी’ को पड़ा भारी, शो के निर्माताओं ने उठाया ये बड़ा कदम

बालिका वधू की ये मशहूर अभिनेत्री बिग बॉस 15 में आएंगी नजर

फिल्मों के दौरान गोविंदा को सरोज खान से पड़ी थी डांट, जानिए क्या थी वजह?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -