Omicron पर पीएम मोदी की बड़ी बैठक, अंतरराष्ट्रीय यात्रा प्रतिबंधों को लेकर दिए ये निर्देश
Omicron पर पीएम मोदी की बड़ी बैठक, अंतरराष्ट्रीय यात्रा प्रतिबंधों को लेकर दिए ये निर्देश
Share:

नई दिल्ली: पीएम नरेंद्र मोदी ने शनिवार (27 नवंबर, 2021) को देश में कोरोना टीकाकरण की स्थिति को लेकर अधिकारियों के साथ मीटिंग की और आवश्यक निर्देश दिए। इस दौरान उन्होंने अधिकारियों से कहा कि इंटरनेशनल फ्लाइट्स और विदेश से आने वाले मुसाफिरों को लेकर रियायत दिए जाने की जो योजना थी, उसकी पुनः समीक्षा की जाए। चूँकि दक्षिण अफ्रीका में कोरोना वायरस का नया वैरिएंट फ़ैल रहा है और वो हॉन्गकॉन्ग तक पहुँच चुका है, इसीलिए इसे लेकर भारत भी चिंतित है।

पीएम नरेंद्र मोदी ने ‘Omicron’ नामक नए कोरोना वायरस वेरिएंट, इसके असर और इससे संबंधित खतरों को लेकर अधिकारियों के साथ बातचीत की। उन्होंने कहा कि जिन भी क्षेत्रों में अभी भी अधिक केस आ रहे हैं, वहाँ पर कन्टेनमेंट और सक्रिय सर्विलांस की प्रक्रिया जारी रहनी चाहिए। उन्होंने लोगों को भी सावधान रहने को कहा और मास्क का इस्तेमाल करने की सलाह दी। साथ ही इंटरनेशनल ट्रेवल पर जो पाबंदियां लगी हुईं थी, उनमें ढिलाई वाले फैसले की समीक्षा का निर्देश दिया।

पीएम मोदी को इस दौरान अधिकारियों ने पूरे विश्व में कोरोना वायरस संक्रमण की स्थिति को लेकर जानकारी दी। उन्होंने ‘हर घर दस्तक’ के अंतर्गत, टीकाकरण अभियान के अगले चरण की भी समीक्षा की। साथ ही देश में कोरोना की वर्तमान पॉजिटिविटी रेट को लेकर बात हुई। उन्होंने नए वेरिएंट को लेकर अधिकारियों को अलर्ट रहने के निर्देश दिए। साथ ही राज्य सरकारों से और जिला स्तर पर अधिकारियों से तालमेल बनाए रखने को भी कहा।

NIT Trichy ने इन पदों के लिए जारी किए आवेदन, जानिए क्या है आवेदन की अंतिम तिथि

सीनियर महिला राष्ट्रीय फुटबॉल चैम्पियनशिप केरल में शुरू होगी

पेट्रोल-डीजल की कीमतों को लेकर आज भी राहत, जानिए आज का भाव

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -