इस साल पीएम यहाँ मनाएंगे योग दिवस
इस साल पीएम यहाँ मनाएंगे योग दिवस
Share:

दिल्ली: अगले महीने विशव योग दिवस आ रहा है. और जिसमे हर साल  की तरह इस बार भी प्रधानमंत्री मोदी अगुवाई करेंगे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस साल 21 जून को अंतरराष्‍ट्रीय योग दिवस मनाने देहरादून जाएंगे. ऐसे में सवाल आता है कि मोदी किस जगह देहरादून में योग दिवस मानएंगे.

 

बता दें कि पहले योग दिवस के कार्यक्रम के लिए आयोजन स्‍‍थल को लेकर बातचीत चल रही थी लेकिन बाद मेें देहरादून के फॉरेस्‍ट रिसर्च इंस्‍टीट्यूट ऑफ इंडिया में इसके आयोजन को लेकर सहमति बनी है. पहले योग दिवस के कार्यक्रम के लिए आयोजन स्‍‍थल को लेकर बातचीत चल रही थी लेकिन बाद मेें देहरादून के फॉरेस्‍ट रिसर्च इंस्‍टीट्यूट ऑफ इंडिया में इसके आयोजन को लेकर सहमति बनी चुकी  है.

 

देहरादून में 21 जून को अंतरराष्‍ट्रीय योग दिवस के मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यक्रम की तैयारियां भी अभी से जोरो-शोरो से शुरू कर दी गई हैं. इसके लिए योग दिवस का आयोजन करने वाले केंद्र सरकार के आयुष मंत्रालय ने मुख्‍य सचिव उत्‍पल कुमार सिंह को भी इस बारें में तलब किया जा चूका है. बताया जा रहा है योग दिवस पर एफआरआई कैंपस में मुख्‍य कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ करीब 50 हजार लोग उपस्थित होकर योग करेंगे.

बंदरों ने व्यापारी से लूटे लाखों

विश्व पर्यावरण दिवस : पर्यावरण को बचाने के लिए इतना तो हम कर ही सकते है

अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस : पूर्व-वैदिक काल से शुरू हुआ था योग

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -