PM मोदी ने MP की जनता के नाम लिखा पत्र, लिखी ये खास बातें
PM मोदी ने MP की जनता के नाम लिखा पत्र, लिखी ये खास बातें
Share:

भोपाल: पीएम नरेंद्र मोदी ने मध्य प्रदेश की जनता के नाम चिट्ठी लिखी है। इस चिट्ठी में उन्होने भाजपा शासनकाल में हुए विकास तथा जनकल्याणकारी योजनाओं का जिक्र करते हुए जनता से समर्थन मांगा है। पीएम मोदी ने लिखा है कि मुझे पूरा भरोसा है कि मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में आप मुझ तक अपना समर्थन पहुंचाएंगे एवं इस बार डबल इंजन की सरकार बनाएंगे। ये चिट्ठी आज भाजपा प्रदेश कार्यालय में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान तथा वीडी शर्मा ने कई नेताओं कार्यकर्ताओं की उपस्थिति में जारी किया।

अपने पत्र में प्रधानमंत्री मोदी ने लिखा है- “मेरे प्यारे मध्य प्रदेश वासियों,नर्मदा की इस पावन धरा को मेरा प्रणाम। मैं जब भी मध्य प्रदेश आता हूं, मेरे प्रति इतना प्रेम और मुझे अपार ऊर्जा प्राप्त होती है। आज मध्य प्रदेश वीरगति से आगे बढ़ रहा है वह हमारे लिए अत्यंत हर्ष की बात है। पिछले 20 वर्षों में मध्य प्रदेश बीमारू राज्य के अपने अतीत से निकल कर सशक्त, समृद्ध और स्वावलंबी बना है। कौन भूल सकता है 2003 से पहले के मध्य प्रदेश को, जहाँ सुविधाओं का अभाव था। पिछले 20 वर्ष से जो भरोसा आपने हम पर दिखाया है उसके मध्यप्रदेश देश की टॉप 10 अर्थव्यवस्थाओं में सम्मिलित हो चुका है। इन 20 वर्षों में मुख्यमंत्री चौहान एवं भारी परिणाम आज मध्यप्रदेश में हुए लाख किमी से अधिक सड़कों के निर्माण, 16 प्रतिशत से अधिक आर्थिक विकास दर लाख से अधिक घरों में नल से जल, 28 हजार मेगावाट ऊर्जा उत्पादनको मुझे की हो रही है।

20 वर्ष मध्य प्रदेश के विकास के लिये आपके हम पर भरोसे के भी रहे हैं। आज मध्य प्रदेश का विकास मॉडल पूरे देश के लिए गरीब कल्याण, महिला उत्थान एवं समग्र पीलाइन का मॉडल बन गया है। भाजपा सरकार ने अपने गरी केकी सिद्धि के लिए मध्य प्रदेश के हर के लिए योजनाएं है, जिनके चलते बाजमध्य प्रदेश में 1.36 करोड़ से ज्यादा लोग गरीबी रेखा से बाहर आए है। महिला के प्रति समर्पण बहनों और लाटली लक्ष्यों की उति के लिए काम किया है। मध्यप्रदेश के किसानों एवं युवाओं का वर्तमान विभित कल्याणकारी योजनाओं के चलते हुआ है और उनके सामने एकविरा देख रहा है। वर्ष 2014 से पहले केंद्र की कांग्रेस सरकार के मध्य प्रदेश की भाजपा सरकार करण एवं प्रदेश के विकास में अनेक कठिनाइयां आती थी। आज पूरा देश साक्षी है कि 2014 के बाद केंद्रकार बनने के बाद मध्य प्रदेश के भीतर एक नयी क्षमता का विस्तार हुआ और हमने मिलकर जहाँ मध्य प्रदेश को एक उज्जवल भविष्य दिया है वही अपने गौरवशाली इतिहास को भी सहेजा है। यह आपके और डबल इंजन सरकार के अथक प्रयासों का ही नतीजा है कि मध्य प्रदेश भारत के टॉप 3 अर्थव्यवस्था वाले प्रदेशों में सम्मिलित होने की राह पर तेजी से बढ़ रहा है।

मेरा सदा से मध्य प्रदेश के साथ एक खास जुड़ाव रहा है जिसके चलते आपने 2014 एवं 2019 के लोकसभा चुनाव में मुझे असीम स्नेह देते हुए भारतीय जनता पार्टी को अभूतपूर्व विजय दिलाई थी, मुझे पूरा भरोसा है कि उसी प्रकार आने वाले मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में भी आप मुझ तक अपना सौधा समर्थन पहुंचाएंगे एवं बीजेपी पर अपने अटूट विश्वास के चलते फिर इस बार डबल इंजन की सरकार बनाएंगे। आपके सुखद भविष्य की कामना के साथ..आपका अपना नरेंद्र मोदी।” इस प्रकार पीएम मोदी ने विधानसभा चुनाव के लिए जनता से समर्थन मांगा है तथा एक बार फिर भारतीय जनता पार्टी को विजयी बनाने का आह्वान किया है।

बंद कमरे में 'फिलिस्तीनी' दूत के साथ भारतीय मुस्लिम नेताओं की 'गुप्त' बैठक, मोदी सरकार से एक सुर में की ये मांग

KCR पर राहुल गांधी ने लगाया परिवारवाद का आरोप, बोले- तेलंगाना का पूरा नियंत्रण एक ही 'परिवार' के पास

'यदि हमारे 200 बंधकों को हमास से छुड़वा सकता है भारत, तो हम स्वागत करेंगे..', हिंदुस्तान से इजराइल की अपील

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -