पीएम मोदी ने पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवेगौड़ा को जन्मदिन की बधाई दी

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवगौड़ा को जन्मदिन की बधाई दी और उनके लंबे और स्वस्थ जीवन की कामना की।

उन्होंने ट्वीट किया, ''हमारे पूर्व प्रधानमंत्री और राजनेता एचडी देवेगौड़ा जी को जन्मदिन की हार्दिक शुभकामनाएं। सर्वशक्तिमान उन्हें एक लंबा और स्वस्थ जीवन प्रदान करें "एक ट्वीट में, प्रधान मंत्री मोदी ने उल्लेख किया।

देवेगौड़ा कर्नाटक से जनता दल (सेक्युलर) के राज्यसभा सांसद हैं। उनका जन्म 18 मई, 1933 को मैसूर के पूर्ववर्ती राज्य में होलेनारसीपुरा तालुक के एक गांव हरदानहल्ली में एक किसान परिवार में हुआ था।

जून 1996 से अप्रैल 1997 तक, देवेगौड़ा भारत के 11 वें प्रधान मंत्री थे। जून 1996 से अप्रैल 1997 तक, देवेगौड़ा भारत के 11 वें प्रधान मंत्री थे।

देवेगौड़ा का जन्म एक किसान परिवार में हुआ था और 1953 में भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस में शामिल हो गए, जहां वह 1962 तक बने रहे। आपातकाल के दौरान उन्हें हिरासत में ले लिया गया था। 1994 में, उन्हें जनता दल की राज्य इकाई का अध्यक्ष चुना गया, और कर्नाटक में पार्टी को जीतने में मदद करने का श्रेय दिया गया। 1994 से 1996 तक वे कर्नाटक के 14वें मुख्यमंत्री रहे।

उमरान मलिक ने अपनी रफ़्तार से मचाई सनसनी, तोड़ डाला 'बुमराह' का 5 साल पुराना रिकॉर्ड

यूरोपियन कंपनी जल्द ही लॉन्च करने जा रही है अपनी नई बाइक

सरकार ने FY22 परिसंपत्ति मुद्रीकरण लक्ष्य को पार किया

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -